Are eggs fattening?- क्या अंडे मेद?

Are eggs fattening?- क्या अंडे मेद?

अंडे दुनिया के सबसे पौष्टिक खाद्य पदार्थों में से हैं । यह सबसे अधिक खाया खाद्य पदार्थों में से एक है । वे तला हुआ, हार्ड उबला हुआ, आधा उबला हुआ, आदि कर सकते है और शामिल हैं, दोनों पकाया और कच्चे, व्यंजनों के हजारों में ।

एक बड़ी मुश्किल से उबला अंडा ७८ कैलोरी, ६.३ ग्राम प्रोटीन, ०.६ ग्राम कार्बोहाइड्रेट और ५.३ ग्राम वसा प्रदान करता है, जिसमें १.६ ग्राम संतृप्त वसा का होता है ।

अंडे सब पर मेद नहीं कर रहे हैं, एक ही यह वजन कम करने में मदद करता है । नाश्ते के लिए अंडे खाने परिपूर्णता की भावनाओं में वृद्धि तो वहां एक को पूरे दिन में कम कैलोरी खपत और इस नाश्ते के स्विच आठ हफ्तों के बाद महत्वपूर्ण वजन घटाने प्राप्त कर सकते है की प्रवृत्ति होगी ।

अंडे कई स्वास्थ्य के प्रति सजग आहार में आपका स्वागत है । वे अपेक्षाकृत कैलोरी में कम कर रहे है और उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और अंय पोषक तत्वों से भरा है, जिसका मतलब है कि वे अपने स्वास्थ्य को बढ़ावा देने, और साथ ही मदद से आप पाउंड बहा सकते हैं ।

अंडे खाने के स्वास्थ्य लाभ की सूची के बाद कर रहे हैं:
• अंडे एलडीएल कोलेस्ट्रॉल को बनाए रखने में मदद करते हैं । एक हार्ड अंडे उबला हुआ शामिल है १८६ कोलेस्ट्रॉल की मिलीग्राम । यह राशि ३०० मिलीग्राम की सिफारिश की दैनिक सेवन के ६२ प्रतिशत बचाता है । हमारे आहार में कोलेस्ट्रॉल की खपत जरूरी अपने रक्त में कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने नहीं है । हमारे जिगर इस मोमी, वसा की तरह पदार्थ हर दिन की बड़ी मात्रा में पैदा करता है । जब हम ज्यादा अंडे खाते हैं तो हमारा लिवर कम कोलेस्ट्रॉल पैदा करता है ।

• अंडे अच्छा उच्च घनत्व लिपोप्रोटीन (एचडीएल) कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ा है, जो हृदय रोग, स्ट्रोक, और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के अपने जोखिम को कम कर सकते हैं ।

• खपत अंडे ओमेगा-3, एक पॉलीअनसेचुरेटेड वसा के साथ समृद्ध, ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने के लिए एक प्रभावी तरीका है, अपने रक्त में एक हानिकारक वसा.

• वृद्धि की भूख और वजन मुद्दों के प्रबंधन के लिए इष्टतम रक्त शर्करा के स्तर को प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण हैं । एक अंडा हर रोज भोजन प्रकार के साथ लोगों के लिए एक स्वस्थ आहार का एक सुरक्षित हिस्सा हो सकता है 2 मधुमेह.

• अंडे हृदय रोग के जोखिम को कम कर सकते हैं; खराब एलडीएल कोलेस्ट्रॉल का उच्च स्तर आपके हृदय रोग के जोखिम को बढ़ा सकता है । लेकिन आपको पता नहीं हो सकता है कि उपप्रकार एलडीएल कण आकार को प्रभावित करते हैं । मुख्य रूप से छोटे, घने एलडीएल कणों के साथ लोगों को जो ज्यादातर बड़े कणों है की तुलना में हृदय रोग का खतरा अधिक है । अंडे खाने से बड़े लोगों के छोटे घने कण बदल जाते हैं, जो आपके दिल के लिए अच्छा है ।

• दृष्टिहीनता का सबसे आम कारण विटामिन ए की कमी है, लेकिन अंडे खाने से आपका सेवन बढ़ा सकता है । अंडे की जर्दी में lutein और zeaxanthin की बड़ी मात्रा होती है, जो आपके रेटिना में निर्माण करने के लिए शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होते हैं । इन पोषक तत्वों की खपत पर्याप्त मात्रा में मोतियाबिंद और धब्बेदार अध; पतन के अपने जोखिम काफी कम कर सकते हैं ।

• प्रोटीन मानव शरीर की मुख्य इमारत ब्लॉकों हैं । वे ऊतकों और अणुओं है कि दोनों संरचनात्मक और कार्यात्मक प्रयोजनों की सेवा के सभी प्रकार बनाते हैं । अपने आहार में पर्याप्त प्रोटीन पाना बहुत जरूरी है. अंडे गुणवत्ता पशु प्रोटीन का एक उत्कृष्ट स्रोत हैं, सही अनुपात में सभी आवश्यक अमीनो एसिड प्रदान करते हैं । एक भी बड़े अंडे में सिर्फ ७७ कैलोरी में छह ग्राम प्रोटीन होता है । अंडे में प्रोटीन रक्तचाप कम कर सकते हैं, हड्डियों के स्वास्थ्य का अनुकूलन, और मांसपेशियों में वृद्धि ।

• अंडे वजन घटाने को बढ़ावा देने-अंडे परिपूर्णता की भावनाओं को प्रेरित करने के लिए और बाद में कैलोरी की मात्रा कम वजन घटाने को प्राप्त करने में मदद करता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.