आटा के बाद अब चीनी ने पाकिस्तान के ‘खट्टे किए दांत’, 85 रुपये किलो तक पहुंचा दाम

0
88


इस्लामाबाद। आर्थिक बदहाली से गुजर रहे पाकिस्तान ( Pakistan ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। मौजूदा समय में पाकिस्तान में महंगाई ( Inflation ) चरम पर है। लोग दाने-दाने को खाने के लिए मोहताज हो रहे हैं।

पहले आटे के भाव ने लोगों को रोटी से वंचित कर दिया तो वहीं, अब चीनी के दाम ( Price Of Suger ) ने लोगों को परेशान कर दिया है। चीनी के बढ़े हुए दाम से उसकी मिठास कम कर दी है। दरअसल, पाकिस्तान में मंहगाई की करारी मार के बाद अब देश में एक किलो चीनी के दाम 85 रुपये (पाकिस्तानी) तक पहुंच गई है।

पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- जंग से सुलझेगा ये मामला

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में कहा गया है कि तमाम चीजों के महंगे होने के बाद हाल के दिनों में आटे की कीमत आसमान पर पहुंची। अभी इस धक्के को लोग बर्दाश्त ही कर रहे थे कि रोजमर्रा के खाने की एक और आम चीज, चीनी भी आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई। पूरे देश में चीनी के दाम पर काबू पाने के सरकार के तरफ से कोई प्रयास होते नहीं देखा गया है।

आटे का भाव 70 रुपये किलो

रिपोर्ट में कहा गया है कि लाहौर में सामान्य क्वालिटी की चीनी खुदरा में 85 रुपये किलो में बिक रही है। यहां पचास किलो की बोरी कीमत चार हजार रुपये है।

महंगी चीनी की मार से कराची और देश के अन्य शहर भी समान रूप से पीड़ित हैं। देश में कहीं भी चीनी की कीमत 70 रुपये किलो से कम नहीं है। लोग सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह तुरंत दखल देते हुए चीनी की कीमत पर काबू पाए।

रिपोर्ट में आगे यह भी बताया गया है कि पाकिस्तानी औसतन डेढ़ करोड़ किलो चीनी प्रतिदिन खाते हैं। और, इस हिसाब से अगर देखा जाए तो इस समय मुनाफाखोर प्रतिदिन 15 करोड़ रुपये से अधिक की अतिरिक्त कमाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान: अवैध नियुक्ति मामले में पूर्व PM राजा परवेज अशरफ समेत 8 बरी

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आटे की कीमत 70 रुपये किलो पहुंचने पर हाहाकार मचा गया था। इसको लेकर बकायदा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बयान भी देना पड़ा था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here