ऐसी थी ऋषि कपूर की पहली फिल्म की कहानी, सिनेमाघरों तक चलती थी बॉबी बस

0
39

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की पहली फिल्म बॉबी जबरदस्त हिट हुई थी, जिसे देखने के लिए गांव और कस्बों से शहरों के थिएटर तक विशेष बस चला करती थी, जिन्हें बॉबी बस कहा जाता था। बॉबी फिल्म लंबे समय तक चली, जिसने राज कपूर के दिन भी बदल दिए थे।

Click Here For Songs Lyrics In Hindi And English

मेरा नाम जोकर मैं ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर के बचपन की भूमिका को बाल कलाकार के रूप में निभाया था, इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।इसके बाद ऋषि कपूर की पहली फिल्म 1973 में बॉबी रही, जिसमें उन्होंने डिंपल कपाड़िया के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी, यह फिल्म आज भी दर्शकों द्वारा खूब पसंद की जाती है।

1970 में राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर में ऋषि कपूर ने बालक राजू का किरदार निभाया था, वैसे तो यह उनकी पहली फिल्म है लेकिन वह फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में थे, इसके बाद उन्होंने 1973 में फिल्म बॉबी से अपने फिल्मी केरियर की शुरुआत की, फिल्म से ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था, वही डिंपल कपाड़िया ने भी मात्र 16 साल की उम्र में इसी फिल्म से शुरुआत की थी, राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को लांच करने के लिए उनके ऑपोजिट में डिंपल कपाड़िया को चुना था।

आपको बता दें कि 1970 में राज कपूर अपने ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म मेरा नाम जोकर लेकर आए थे, यह फिल्म उस वक्त नहीं चल पाई थी, क्योंकि फिल्म को पूरा करने में 5 से 6 साल लग गए थे, नतीजा यह निकला कि राज कपूर की पत्नी को अपने गहने भी बेचने पड़े थे, वहीं पूरा कपूर खानदान कर्जे में डूब गया था, इसके बाद राज कपूर ने कर्ज से बाहर आने के लिए ऋषि कपूर को बॉबी से लांच कर दिया, फिल्म जबरदस्ती हिट रही और राज कपूर के फिर दिन पलट गए थे, फिल्म बॉबी की लोकप्रियता का आलम यह था कि कस्बों से बड़े शहरों के थियेटरों लिए विशेष बसें चलती थीं, जिन्हें बॉबी बस कहा जाता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here