ट्रंप के भारत दौरे में पत्नी मेलानिया के साथ बेटी इवांका और दामाद जैरेड भी होंगे साथ

0
6


वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) अगले सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार को भारत दौरे पर आ रहे हैं। ट्रंप का बतौर राष्ट्रपति यह पहला आधिकारिक भारत दौरा है।

ट्रंप के इस दौरे में कई महत्वूर्ण अधिकारियों व लोगों का डेलिगेशन भी साथ होगा। इसमें उनका पूरा परिवार भी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जैरेड कुशनर भी साथ होंगे।

24 फरवरी को है ताजमहल के दीदार का इरादा, तो प्रोग्राम बदल दीजिए वर्ना परेशानी में पड़ सकते हैं, जानिए क्यों!

इवांका ट्रंप का यह दूसरा भारत दौरा होगा, जबकि जैरेड कुशनर का यह पहला भारत दौरा है। इससे पहले इवांका 2017 में हैदराबाद में हुए ग्लोबल बिजनस समिट (GES) में हिस्सा लेने आईं थीं। पीएम मोदी और इवांका ने GES 2017 का उद्घाटन किया था। इवांका ट्रंप कई मौकों पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ कर चुकी हैं।

पहले यह खबर थी कि ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत आएंगे। लेकिन अब साथ में बेटी और दामाद के भी आने की खबर है। बता दें कि ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत आएंगे। उनके साथ पत्नी मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका और दामाद जैरेड के अलावा एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल होगा।

इनमें अमरीकी व्ययापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइथिजर, एनएसए रॉबर्ट ओ ब्रायन, सचिव स्टीव मनूचीन, कॉमर्स के सचिव विलबर रॉस और मैनेजमेंट और बजट कार्यालय के डायरेक्टर माइक मुलवाने भी शामिल हैं।

कौन हैं इवांका ट्रंप?

बता दें कि इवांका ट्रंप अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी हैं। साथ ही बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुश्नर अमरीकी राष्ट्रपति के सलाहकार भी हैं। वह एक सफल बिजनेस वुमन हैं और फैशन मॉडल भी रह चुकी हैं। अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के पांच बच्चे हैं। इनमें से इवांका, ट्रंप की पहली पत्नी की दूसरे नंबर की संतान है।

इवांका ने इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की डिग्री हासिल की है। इवांका ने जैरेड कुशनर से शादी है और वह तीन बच्चों की मां भी हैं।

ट्रंप के स्वागत में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन

आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी यानी सोमवार को भारत पहुंचेंगे। इसको लेकर तैयारियों जोरों पर है। ट्रंप के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां की जा रही हैं। ट्रंप सोमवार की सुबह अहमदाबाद पहुंचेंगे। इसके बाद एयरपोर्ट से मोटेरा स्टेडियम तक एक रोड शो में भाग लेंगे।

मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसे वह पीएम मोदी के साथ मिलकर संबोधित करेंगे। ट्रंप अपने पूरे परिवार के साथ आगरा जाएंगे, जहां ताजमहल का दीदार करेंग। इसके बाद दिल्ली लौटेंगे, जहां कई अहम समझौते होंगे।

जर्मनी के रास्ते भारत आएंगे अमरीकी राष्ट्रपति, रविवार से शुरू होगा 34 घंटे का व्यस्त कार्यक्रम

मालूम हो कि ट्रंप के स्वागत में किसी तरह की कोई कमी न रहे इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में बॉलीवुड का तड़का भी लगाया जाएगा। मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के दौरान गुजराती गायक पार्थिव गोहिल, पुरुषोत्तम उपाध्याय कीर्तिदन गढ़ली, किंजल दवे, साईराम दवे और बॉलीवुड सिंगर कैलाश खेर परफॉर्म करेंगे।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here