बॉलीवुड के सितारों को याद आती है बचपन की होली….

0
41



बॉलीवुड में रंगों का त्यौहार होली को लेकर सितारों में गजब का उत्साह देखने को मिलता है। हर साल सितारों की होली कुछ खास होती है। यही वह त्यौहार है जो हर कोई बचपन से ही मनाता आ रहा है। आज भी कोई रंगों से तो कोई गुलाल से होली खेलकर अपने जीवन को रंगों से सराबोर करते हैं। आज हम बात करेंगे फिल्मी सितारों की होली की यादों पर।

बॉलीवुड के सितारों को याद आती है बचपन की होली....

सूखी गुलाल से होली खेलती है रकुल प्रीत सिंह

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने बताया कि वे इस साल होली पर काम में व्यस्त रहेंगी। उन्होंने अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए बताया कि ‘हम बचपन में बहुत ही गंदे तरीके से होली खेलते थे। मैंने नौवीं दसवीं कक्षा में होली खेलना बंद कर दिया। इसके बाद मैंने गुलाल से सिर्फ सूखी होली खेलना शुर कर दिया। ताकि पर्यावरण और पानी का संरक्षण हो सके।

 

सूफी गायक कैलाश खेर एक दिन पहले रंग जाते थे होली के रंग में

बॉलीवुड के सूफी गायक कैलाश खेर की आवाज हर त्यौहार को रंगीन बना देती है। उन्होंने होली पर बचपन की यादें शेयर करते हुए बताया कि ‘बचपन की होली काफी अनोखी रही है। बचपन में होली जलने वाले दिन से ही त्योहार की रंगत शुरू हो जाती थी। ‘होली जलने वाले दिन महिलाएं कागज की टोकरियों में फूल इकट्ठे करती थीं। इनमें घास से लेकर मटर जैसे फूल भी शामिल होते थे। इस प्रकार प्राकृतिक रंगों से भी होली खेलते थे। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले होली के गीत गाकर होली जलाते थे। वहीं दूसरे दिन गाने गाकर ही रंग खेलने की प्रथा थी। लेकिन अब समय बदल चुका है। सिर्फ रंग खेले जाते हैं।

 

बॉलीवुड के सितारों को याद आती है बचपन की होली....

छोटी थी तो होली खेलना पसंद था
बॉलीवुड अभिनेत्री सोनारिका भदौरिया ने बताया कि जब मैं छोटी बच्ची थी। तो मुझे होली खेलना बहुत पसंद था और हमारी होली ऑर्गेनिक होती थी। मेरी मम्मी को चंदन से होली खेलने की आदत थी और वह फूलों को पीसकर रंग बनाती थीं। जब मैं बड़ी हुई, तो मैंने यह त्योहार मनाना बंद कर दिया क्योंकि मैंने पाया कि होली महिलाओं के प्रति अश्लीलता और फूहड़ता दिखाने का मौका बन गई है। मैंने आखिरी बार होली 9 . 10 साल की उम्र में खेली थी। हम होली के दौरान शूटिंग करते रहेंगे इसलिए मैंने चंदन लगाने और अपने को-स्टार्स के साथ सेलिब्रेट करने की योजना बनाई है।

राजकुमार के जमाने से मन रही बॉलीवुड में होली

बॉलीवुड में राज कपूर के जमाने से होली एक उत्सव के रुपए में मनाई जा रही है। होली फिल्म वालों के लिए ऐसा त्यौहार है जब वो अपना स्टारडम छोड़ कर हर रंग में रंग जाते हैं। साल 1952 से ही आर के स्टूडियो में जम कर होली होती थी। जहां एक बड़े टैंक में रंग और दूसरे में भंग तैयार किए जाते थे और हर आने वाले को उन दोनों से सराबोर किया जाता था। जो ज्यादा ना नुकुर करता उसे जबरदस्ती उठाकर टैंक में पटक दिया जाता। एक बार बैजयंतीमाला बाली ने आर के स्टूडियो आ कर भी होली खेलने में आनाकानी की, तो उन्हें उस रंग भरे टैंक में सात बार डुबकियां लगवाई दी गईं। राजकपूर की होली में उस ज़माने का हर छोटा बड़ा सितारा शामिल होना अपनी शान समझता था। राज कपूर के बाद होली का मजमा अमिताभ बच्चन के प्रतीक्षा में भी लगने लगा था। लेकिन उनके पिता के निधन के बाद से यह परंपरा खत्म हो गई।

बॉलीवुड के सितारों को याद आती है बचपन की होली....

करीना कपूर नहीं खेलती है होली

करीना कपूर खान अपने दादा राज कपूर की याद में होली नहीं खेलती हैं। वह पहले होली खेलती थी क्योंकि उनके दादा ने बॉलीवुड हस्तियों के लिए सबसे बड़ी होली पार्टी रहती थी। लेकिन उनकी मृत्यु के बाद, करीना ने होली खेलना बंद कर दिया क्योंकि वह उस दिन बहुत याद आते हैं।

अक्षय कुमार परिवार के साथ खेलते हैं होली

अक्षय कुमार ने बताया कि वह हमेशा पूरे परिवार के साथ ही होली का त्यौहार मनाते हैं। उनका पूरा परिवार बचपन से ही होली में जमा होता है। घर में खूब पकवान बनते हैं। घर में ढेर सारी मस्ती और खूब सारे पकवान बनते हैं। इसी प्रकार आमिर खान को भी होली परिवार के साथ खेलना ही पसंद आता हैं उनका जन्म भी 1965 को होली के दिन ही हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here