सिद्धार्थ शुक्ला बनना चाहते थे इंटीरियर डिजाइनर, बिग बॉस में बने विनर, बोले अब काम नहीं मिला तो 'खोल लूंगा ढाबा'

0
14



बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला शुरु में इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे। लेकिन एक्टिंग में अधिक स्कोप होने के कारण वे फिल्मी दुनिया में आ गए। अपने बेहतर प्रदर्शन के चलते उन्होंने कई अवार्ड जीते हैं। बिग बॉस 13 का फिनाले जीतने के बाद उन्होंने साफ कह दिया कि इस शो ने मुझे सब्जी तरकारी काटना, बनाना आदि सिखाया है। चूंकि अब मैंने शो जीत लिया है। ऐसे में अगर बाहर जाकर मुझे काम नहीं मिला तो ‘मैं ढाबा खोल लूंगा’ सब्जी रोटी बनाऊंगा।

बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। सिद्धार्थ के पिता पेशे से एक सिविल इंजीनियर हैं। मुख्य रूप से इनका परिवार इलाहाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। सिद्धार्थ ने कहा कि ‘जब किसी लक्ष्य तक पहुंचने के लिए आप जो रास्ते का खाका तैयार करते हो, और अपनी तय योजना के अनुसार ही आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेते हैं तो अच्छा लगता है। शुरुआत से ही मेरी नजर उस ट्रॉफी पर थी और अंत में मैं उसे जीतकर खुश हूं। उन्होंने कहा कि इस शो ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। जिसमें सब्जी तरकारी बनाना और काटना भी एक काम है।

चाहते थे इंटीरियर डिजाइनर बनना, बन गए एक्टर

सिद्धार्थ ने इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स किया है। क्योंकि वे शुरु से ही इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे। लेकिन एक्टिंग में उन्हें ज्यादा स्कोप नजर आया तो उन्होंने सबकुछ छोड़कर फिल्म इंडस्ट्री में काम करना बेहतर समझा। उनकी स्पोर्ट्स में भी खासी रूचि रही है। उन्होंने टेनिस और फुटबॉल में विद्यालय स्तर पर प्रतिनिधित्व किया है।

टीवी इंडस्ट्री से हुई थी केरियर की शुरुआत

सिद्धार्थ शुक्ला ने वर्ष 2008 में टीवी इंडस्ट्री से शुरुआत की थी। जिसमें टीवी सीरियल ‘बाबुल का आंगन छूटे ना’ से अपनेे केरियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने ‘ये अजनबी और लव यू जिंदगी’ में भी काम किया। 2012 में सिद्धार्थ ने ‘बालिका वधू’ में शिवराज शेखर का किरदार निभाया। इसी के साथ उन्हें टेलीविजन जगत में जमकर प्रसिद्धी हासिल हुई। 2013 में सिद्धार्थ ने ‘झलक दिखला जा’ और ‘पवित्र रिश्ता’ में भी रोल अदा किया है। टीवी के साथ ही सिद्धार्थ ने करण जौहर के प्रोडक्शन धर्मा के लिए ‘हम्टी शर्मा की दुल्हनिया’ मूवी में सपोर्टिंग एक्टर का रोल प्ले किया। जिसके लिए उन्हें स्टारडस्ट अवॉर्ड से सम्मानित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here