2 killed in derailment of Sydney-Melbourne Express

0
37


सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) में एक बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। इस हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया है कि वल्लान के विक्टोरियन शहर के करीब सिडनी-मेलबर्न एक्सप्रेस ( Sydney-Melbourne express ) पटरी से उतर गई, जिसके कारण हादसे में दो यात्रियों की मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि इस हादसे में कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची आपातकालीन सुरक्षा सेवा ने राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया है। एक यात्री को एयरलिफ्ट कर मेलबर्न के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वीजा एक्सपायर होने पर शख्स ने आफत में ड़ाली जान, 540 किमी. तैर कर ऑस्ट्रेलिया पहुंचने की कोशिश की

हादसे की जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें साफ दिख रहा है कि रेलवे ट्रैक से ट्रेन की कई बोगियां उतर चुकी है। हालांकि अभी ये साफ नहीं हो सका है कि हादसा किस वजह से हुई।

ट्रेन में सवार थे 160 यात्री

एम्बुलेंस विक्टोरिया ( Victoria ) के पैरामेडिक्स ने बताया कि इस हादसे में दर्जनों लोग घायल हुए हैं, लेकिन उम्मीद है कि किसी को भी ज्यादा गंभीर चोट नहीं आई है।

बताया जा रहा है कि ट्रेन में 160 यात्री सवार थे। यह ट्रेन हादसा गुरुवार की सुबह 8:50 ( स्थानीय समयानुसार 5:50) बजे उत्तरी मेलबर्न से करीब 45 किलोमीटर (28 मील) दूर विक्टोरियन स्टेट कैपिटल में हुई। यह ट्रेन मेलबर्न से सिडनी तक जाती है, जो कि लंबी दूरी तक सफर करने वाली ट्रेन है।

ऑस्ट्रेलिया के जंगल में आग ने मचाई तबाही, अरबों प्रजातियां हुईं खत्म

विक्टोरिया के कंट्री फायर अथॉरिटी ( CFA ) ने कहा कि ट्रेन के इंजन के साथ पांच गाड़ियां पटरी से उतर गई थीं। सूचना मिलने के फौरन बाद मौके पर हेलीकॉप्टर और एंबुलेंस पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया गया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here