20 People Infected In Afghanistan President Ashraf Ghani’s Palace – अफगानिस्तान: कोरोना की चपेट में आया राष्ट्रपति अशरफ गनी का आवास, 20 कर्मी संक्रमण के शिकार

0
65


काबुल। कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (Ashraf Ghani) के आवास तक पहुंच चुका है। यहां पर काम करने वाले 20 कर्मियों को कोरोना से पीड़ित बताया जा रहा है। हालांकि राष्ट्रपति अशरफ गनी कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार हुए हैं, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

Coronavirus: यूरोप में अभी भी हालात में नहीं है सुधार, मौत का आंकड़ा एक लाख के पार

अफगानिस्तान के एक सरकारी अधिकारी के अनुसार, राष्ट्रपति के महल में काम करने वाले करीब 20 लोग संक्रमित हैं, लेकिन इस बात को जाहिर नहीं किया जा रहा है ताकी यहां पर लोग पैनिक न हो जाएं। इस मामले में गनी के प्रवक्ता और अफगानिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

गौरतलब है कि अशरफ गनी ने हाल ही में दोबारा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के तौर पर अपना कार्यभार संभाला है। हालांकि अफगानिस्तान में सियासी संकट भी देखने को मिल रहा है। अशरफ गनी के प्रतिद्वंद्वी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने भी खुद को राष्ट्रपति घोषित किया है।

अफगानिस्तान में कोरोना संक्रमण के 933 मामले

कोरोना वायरस की वजह से काबुल में लॉकडाउन लगाया गया है। इसे हाल ही में तीन हफ्ते तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहां सभी सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया है। अफगानिस्तान में अबतक कोरोना के 933 मामले सामने आए हैं। इनमें से 33 लोगों की मौत हो चुकी है। अफगानिस्तान के अधिकांश क्षेत्रों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की देखभाल करने के लिए उचित स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here