254 people die in a day in China due to corona virus top Hubei official sacked

0
28


चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 254 लोगों की मौत हो गई और करीब 15,000 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद हुबेई के शीर्ष नेतृत्व को बर्खास्त कर दिया गया। जब से कोरोना वायरस का कहर शुरू हुआ है, तब से यह एक दिन में होने वाली मौतों की संख्या सबसे अधिक है। 

मृतकों की संख्या में इजाफा उस समय हुआ है जब हुबेई प्रांत में अगले 14 दिनों के लिए ‘युद्धकालीन नियंत्रण उपायों’ को लागू किया गया है। इस दौरान सभी इमारतों को बंद रखने का आदेश है। सिर्फ उन लोगों को घर छोड़ने की इजाजत है, जो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और डॉक्टर की आवश्यकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, हुबेई प्रांत में जियांग चाओलियांग को हटाकर शंघाई के मेयर यिंग योंग को नियुक्त किया गया है। चीन की कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) ने बताया कि यिंग को सीपीसी हुबेई प्रांतीय समिति के सदस्य और स्थायी समिति के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। जियांग चाओलियांग को अब हटा दिया गया है।

पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के निवासी 62 वर्षीय यिंग ने अपना करियर 1976 में शुरू किया और उन्हें अदालतों सहित चीन की राजनीति और कानूनी मामलों में काम करने का अच्छा अनुभव है। रिपोर्ट में बताया गया है कि 2017 की शुरुआत में वह शंघाई के मेयर बने।

वहीं, चीन में बुधवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,115 हो गई और इसके अभी तक 44,763 मामले सामने आए थे विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम आपात स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए प्रभारी ब्रूस एलवर्ड के नेतृत्व में सोमवार रात पहुंची थी। टीम ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Coronavirus : इस वायरस का नाम क्यों पड़ा ‘कोरोना’, जानें कहां से आई यह जानलेवा बीमारी


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here