30 साल से कम उम्र के यह लोग हुए कामयाब, भुवन बाम, टेक्निकल गुरुजी भी इस लिस्ट में शामिल

0
25


देश में कई ऐसी हस्तियां हैं। जिन्होंने बहुत कम उम्र में फैशन, म्युजिक, मेडिकल, एज्युकेशन सहित अन्य फील्ड में नाम कमाया है। ऐसी ही कई हस्तियों की लिस्ट फोर्ब्स इंडिया ने जारी की है। जिसमें 30 साल से कम उम्र वालों के नाम शामिल हैं।

 

 

भारत की 30 साल से कम उम्र वाली करीब 30 हस्तियों के नाम की लिस्ट फोर्ब्स इंडिया ने तैयार की है। इसमें उनके नाम है जिन्होंने इस देश को नई दिशा में ले जाने का काम किया है। इस लिस्ट में 17 कैटेगरी को ध्यान में रखा गया है। जिसमें आर्ट एंड कल्चर, डिजाइन, इ-कॉमर्स, एंटरटेनमेंट, फैशन, म्यूजिक, मनोरंजन, कला, इंजीन‍ियर‍िंग, एज्युकेशन और मेड‍िकल आदि मुख्य कैटेगिरी है। इस लिस्ट में यूट्यूबर भुवन बाम, टेक्नीकल गुरुजी के नाम से यूट्यूब पर फेमस गौरव चौधरी, एक्टर साई पल्लवी, भीम यूपीआई बनाने वाली टीम के हेड और सेतु स्टार्टअप के को-फाउंडर निखिल कुमार शामिल हैं।

 

 

17 साल के निशानेबाज हैं सौरभ चौधरी
उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के रहने वाले 17 साल के निशानेबाज सौरभ चौधरी को भी फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल किया गया है। उनके नाम पर दो वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं। वहीं भुवन बाम ने 20 जून 2015 को अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था। उन्होंने अपने मोबाइल फोन से ही पहला फनी वीडियो बनाया और अपने चैनल बीबी की वाइंस पर डाल दिया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here