5 cases of coronavirus confirmed in UAE, four people from same family infected

0
37


दुबई। रहस्यमय कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का प्रकोप दुनिया के 18 देशों में फैल चुका है। अकेले चीन ( China ) में अब तक इस वायरस की चपेट में आने से 304 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 14 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं।

अब इसी कड़ी में संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में भी इस वायरस से संक्रमित व्यक्ति की पहचान हुई है। UAE ने यहां चीन के वुहान शहर से फैले जानलेवा कोरोना वायरस के पांचवें मामलों की पुष्टि कर दी है। हेल्थ सेंटर्स एंड क्लीनिक्स के असिस्टेंट अंडरसेक्रेटरी हुसैन अल रेंड ने शनिवार को गल्फ न्यूज को बताया कि पांचवां मरीज चीनी नागरिक है, जो वुहान से UAE आया था।

Coronavirus: चीन में जानलेवा वायरस से अब तक 304 की मौत, 14000 संक्रमित

स्वास्थ्य एवं रोकथाम मंत्रालय (मोहाप) ने शनिवार रात घोषणा करते हुए कहा कि पीड़ित का फिलहाल जरूरी इलाज किया जा रहा है और उसकी हालत स्थिर है। मोहाप ने कहा कि उसे निगरानी में रखा गया है।

एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित

मंत्रालय ने बताया कि पूर्व में कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए पांच में से चार लोग एक ही परिवार के हैं, जिन्हें जरूरी इलाज दिया जा रहा है। चीन में रविवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 304 हो चुकी है और 14,380 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं।

बांग्लादेश में coronavirus s से 8 लोग संक्रमित! ढाका के अस्पताल में भर्ती

चीन के अलावा सिर्फ फिलीपींस ने कोरोनावायरस से एक नागरिक की मौत की पुष्टि की है। बता दें कि चीन के बाहर दुनिया के 18 देशों में ये वायरस फैल चुका है। इसमें थाईलैंड, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया, मकाऊ, ताईवान, मलेशिया, हांगकांग, जर्मनी, फ्रांस, अमरीका, वियतनाम, कनाडा, इटली, इंग्लैंड, रूस, कंबोडिया, फिनलैंड, भारत, नेपाल, श्रीलंका, फिलीपींस, स्पेन और स्वीडन शामिल है।

तेजी से फैलते जा रहे इस वायरस को लेकर दुनियाभर में भय का माहौल है। लिहाजा विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वैश्विक आपातकाल की घोषणा कर दी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here