7671 Crore Reduction In Donald Trump’s Assets Due To Coronavirus – Coronavirus की वजह से डोनाल्ड की संपत्ति में 7671 करोड़ रुपए की कटौती

0
51


  • डोनाल्ड ट्रंप अमरीका में कामयाब बिजनेसमैन के रूप में भी हैं शुमार
  • फाेर्ब्स के अनुसार मार्च में 18 दिनों में एक अरब डॉलर का नुकसार
  • 18 मार्च को अमरीकी राष्ट्रपति के पास थी 2.1 अरब डॉलर की प्रॉपर्टी

नई दिल्ली। हाल की फाब्र्स ने अमीरों की सूची जारी की है। जिसमें कई अरबपति कोरोना वायरस की वजह से हुए नुकसान के कारण इस लिस्ट से बाहर हो चुके हैं। यहां तक की एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में काफी गिरावट देखने को मिली है। पिछले साल 11वें पायदान पर रहने वाले मुकेश अंबानी इस लिस्ट 17वें पायदान पर आ गए हैं। उसी तरह से दुनिया के सबसे ताकतवार देशों में एक अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी कोराना वायरस की वजह से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। फोब्र्स की रिपोर्ट के अनुसार मार्च के महीने में ट्रंप को 18 दिनों में एक अरब डॉलर यानी 7600 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि डोनाल्ड अमरीकी राष्ट्रपति होने के साथ काफी कामयाब बिजनेसमैन भी हैं।

यह भी पढ़ेंः- Crude Oil Production में ऐतिहासिक कटौती पर Opec++ की सहमति, फिर भी कीमतों में गिरावट

18 दिनों में 7600 करोड़ रुपए से ज्यादा का नुकसान
फोब्र्स की रिपोर्ट के अनुसार डोनाल्ड के पास एक मार्च को 3.1 अरब डॉलर की संपत्ति थी। कोरोना वायरस की वजह से अमरीकी शेयर क्रैश हुए, जिसके कारण अमरीकी राष्ट्रपति के कंपनियों के शेयरों को काफी नुकसान हुआ। 18 मार्च को डोनाल्ड ट्रंप की संपत्ति कम होकर 2.1 अरब डॉलर रह गई। यानी इस दौरान डोनाल्ड ट्रंप को 7677 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ा है। वैसे इस दौरान कई अरबपतियों ने ट्रंप से ज्यादा नुकसान उठाया है। जिसकी वजह से विश्व भर के 267 अमीरों ने अरबपति होने का दर्जा खो दिया है। मौजूदा समय में दुनिया में 2095 डॉलर अरबपति हैं। इनमें से1062 अरबपतियों की संपत्ति में भारी गिरावट देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- Equity के मुकाबले Mutual Funds पर बढ़ा निवेशकों का भरोसा, मार्च में 11,485 करोड़ का किया निवेश

ट्रंप का कारोबार
अगर ट्रंप रियल एस्टेट के बड़े कारोबारी हैं। सिर्फ अमरीका में ही बल्कि दुनिया के कई देशों में उनका रियल एस्टेट कारोबार फैला हुआ है। बल्कि भारत में ट्रंप की कंपनी ने इंडियन डेवलपर्स के साथ साझेदारी की हुई हैं। वहीं ट्रंप के होटल कारोबार भी है। जिसकी पूरी चेन हैं। अमरीका के साथ कनाडा, हवाई वैंकुवर आदि कई देशों में हैं। इसके अलावा दुनियाभर में ट्रंप के कसीनो भी हैं। अकेले अमरीका में 500 से ज्यादा कंपनियों में डोनाल्ड ट्रंप की हिस्सेदारी है। अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रंप का अंपायर कितना लंबा चौड़ा फैला हुआ है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here