80s And 90s Actress Sonu Walia Is Celebrating Her 53rd Birthday – मिस इंडिया का खिताब जीत चुकी यह अभिनेत्री अचानक हुई बॉलीवुड से दूर, जी रहीं गुमनामी की जिंदगी

0
6


नई दिल्ली। 80 और 90 के दशक की अभिनेत्री सोनू वालिया (Sonu Walia) आज अपना 53वां जनमदिन मना रही है। एक समय ऐसा था जब इस एक्ट्रेस का सिनेमाजगत की इस रंगीन दुनिया में राज हुआ करता था। लेकिन अचानक लाइमलाइट की दुनियां को अलविदा करने के बाद यह हर किसी से दूर हूी हो गई। अब उनके लुक में इतना बदलाव आ गया है कि आप भी देखकर हैरान हो जाएंगे। सोनू वालिया का जन्म 19 फरवरी, 1964 को दिल्ली की पंजाबी फैमिली में हुआ था। सिनेमाजगत में नाम कमाने के बाद सोनू अब गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं।

सोनू वालिया ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग में जाने का रास्ता चुना। इसके बाद उन्होनें मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और 1985 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया।

मिस इंडिया बनते ही सोनू के पास फिल्मों के ऑफर आने लगे। और उन्होनें 1988 में बनी फिल्म ‘खून भरी मांग’ में से अपने करियर की शुरूआत की। इस फिल्म में रेखा भले ही मुख्य भूमिका पर थी लेकिन इस फिल्म में अपने अभिनय से उन्हें काफी अच्छी पहचान मिल गई। और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस फिल्मफेयर का अवॉर्ड भी मिला।

इसके बाद सोनू वालिया बोल्ड सीन देने के लिये पहचानी जाने लगी। जिस दौर पर जब बोल्ड सीन देने से लड़कियां कतराती थी उस समय सोनू वालिया ही एक ऐसा एक्ट्रेस थी जो हॉट सीन देकर पूरे बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था। सोनू वालिया की मुख्य फिल्मों में ‘दिल आशना है’, ‘खेल’, ‘स्वर्ग जैसा घर’, ‘आरक्षण’, ‘अपना देश पराए लोग’, ‘तूफान’ और ‘तहलका’ जैसी कई फिल्मों में काम किया लेकिन फिल्मों में उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली जिसके बाद उन्होंने बी ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया।

इसके बाद सोनू ने एनआरआई सूर्य प्रकाश से शादी कर अपना घर बसा लिया। सूर्य प्रकाश के निधन के बाद उन्होंने दूसरी शादी एनआरआई फिल्म प्रोड्यूसर प्रताप सिंह से की। औप हमेशा के लिये बॉलीवुड की दुनियां को अलविदा कह दिया। इन दिनों सोनू यूएस में रहती हैं। उनकी एक लड़की भी है। समय के साथ सोनू वालिया के लुक में काफी बदलाव आ गया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here