9 temporary hospitals opened in Hubei province to treat coronavirus patients

0
23


वुहान। जानलेवा कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है और चीन ( China ) में स्थितियां भयावाह रूप लेती जा रही है। हालांकि सरकार की ओर से इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं।

इस बीच कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए हुबेई प्रांत ( Hubei province ) में 6,960 से अधिक बेड वाले 9 नए अस्थाई अस्पताल खोले गए हैं।

Coronavirus Update: हाथ धाेने से 37 प्रतिशत तक कम हाे सकता है कोरोनावायरस का खतरा

नेशनल हेल्थ कमिशन ( NHC ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि प्रशासन ने तेजी से फैलते वायरस के कारण संक्रमित हो रहे लोगों के इलाज के लिए 9 नए अस्पताल खोले हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने वुहान की प्रांतीय राजधानी में एक प्रेस कांफ्रेंस में NHC के उप प्रमुख वांग हेशेंग द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए कहा कि इन अस्पतालों में वर्तमान में 5,606 मरीज इलाज करवा रहे हैं।

10 दिनों में पूरा किया गया हुओशेंशान अस्पताल का निर्माण

आपको बता दें कि वुहान में इस महीने की शुरुआत में योजनाबद्ध तरीके से हुओशेंशान और लीशेंशान ( Huochanshan and Lishanshan ) में दो अस्पताल खोले गए हैं, जहां पर शुरुआत से ही मरीजों का इलाज किया जा रहा है। हुओशेंशान अस्पताल का निर्माण 10 दिनों में पूरा किया गया था, जो कि एक रिकॉर्ड भी है।

वांग ने यह भी कहा कि वर्तमान में COVID-19 प्रकोप का रोकथाम और नियंत्रण चीन में अपने सबसे महत्वपूर्ण चरण में है, जबकि वुहान में इससे लड़ाई अभी भी जारी है।

उन्होंने कहा, ‘संक्रमण दर को कम करने की कोशिश के मद्देनजर, हुबेई प्रांत खास तौर पर वुहान में सामुदायिक स्तर पर रोकथाम और नियंत्रण बलों को मजबूत किया जाएगा और लक्ष्य किए गए प्रबंधन को बढ़ावा दिया जाएगा, ताकि समुदायों को महामारी के खिलाफ एक मजबूत किले के रूप में परिवर्तित किया जा सके।’

तनाव के बीच अमरीका न? coronavirus us से निपटने के लिए उत्तर कोरिया को की मदद की पेशकश

एक अन्य घोषणा में एनएचसी के अधिकारी जियाओ याहुई ने कहा कि वुहान के दो मुख्य अस्पतालों में से 30 से 39 प्रतिशत मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप वुहान शहर से ही फैलना शुरू हुआ था। अब आलम ये है कि दुनिया के करीब 30 देशों में ये वायरस फैल चुका है।

अकेले चीन में इस वायरस की चपेट में आने से 1500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 60 हजार से अधिक लोग संक्रमित हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here