Abhishek Dalmia Becomes The Youngest Chairman Of CAB – सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष बने अभिषेक डालमिया, स्नेहाशीष गांगुली सचिव

0
32


CAB के निर्विरोध अध्यक्ष बने Abhishek Dalmia जगमोहन डालमिया के पुत्र हैं। वह कैब के सबसे युवा अध्यक्ष भी हैं।

कोलकाता : अभिषेक डालमिया (Abhishek Dalmia) को बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। इस पद को संभालने वाले वह सबसे युवा व्यक्ति हैं। उनकी उम्र महज 38 साल है। उनके साथ सौरव गांगुली के बड़े भाई और बंगाल रणजी टीम के पूर्व बल्लेबाज स्नेहाशीष गांगुली सचिव पद के लिए चुने गए। उनका भी चयन निर्विरोध हुआ। अभिषेक डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के पुत्र हैं।

गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से खाली था यह पद

सीएबी अध्यक्ष का पद सौरभ गांगुली के इस पद से हटने के बाद से खाली पड़ा था। वह पिछले साल अक्टूबर में बीसीसीआई अध्यक्ष बने थे। अभिषेक डालमिया अभी तक कैब के सचिव थे। अब वह सीएबी के 18वें अध्यक्ष बने हैं। कार्यभार संभालने के बाद उन्होंने कहा कि सीएबी का अध्यक्ष उनके लिए बहुत सम्मान की बात है। वह समर्थन करने के लिए हर सदस्य का शुक्रिया अदा करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले वनडे में इंग्लैंड को दी सात विकेट से मात, डिकॉक ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

टीम की तरह काम करने की रहेगी कोशिश

अभिषेक डालमिया ने कहा कि मैदान के बाहर भी क्रिकेट एक टीम गेम है और वह पूरी कोशिश करेंगे कि एक टीम की तरह काम करें। उन्होंने आशा जताई कि बोर्ड के मौजूदा सदस्यों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से उन्हें पूरा समर्थन मिलेगा।

पिता और गांगुली से तुलना नहीं चाहते

अभिषेक ने कहा कि वह अपनी तुलना सौरव गांगुली या अपने पिता जैसे सीएबी के कई पूर्व अध्यक्षों से नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि वह अपनी तुलना सीएबी के पूर्व अध्यक्षों से नहीं कर सकता, क्योंकि उनका कद अलग था। अभिषेक ने कहा कि उनके लिए यह भावुक पल है, क्योंकि वह आज अपने पिता के कमरे में बैठे हैं।

कोहली बोले, जीत की हकदार थी कीवी टीम, टेलर-लाथम हमारी पकड़ से मैच ले गए दूर

नए बोर्ड अध्यक्ष की प्राथमिकता

सीएबी के नए अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बोर्ड के विकास के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि उनका ध्यान वह ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडोर सुविधाओं को मजबूत करने पर रहेगा और उनकी कोशिश होगी कि यह अगले महीने से ही शुरू हो जाए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here