Actress Deepti Naval Became Famous By Selling Detergent Powder – डिटर्जेंट पाउडर बेच कर मशहूर हुई अभिनेत्री दीप्ति नवल की शादी के 17 साल बाद आई थी दरार

0
156


नई दिल्ली। बॉलीवुड में 80 के दशक की अभिनेत्रियों नें अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी है जिनके बिना आज भी यह इंडस्ट्री अधुरी है। उन्ही लोगों के बीच छुपा है Bollywood की मशहूर एक्ट्रेस दीप्ति नवल (Deepti Naval) का नाम। जिसने अपनी सादगी के साथ अपने अभिनय से लाखो दिलों पर राज किया।
पंजाब के अमृतसर में जन्म लेने वाली दीप्ति नवल भले ही सांवली सलोनी सी थी लेकिन चेहरे पर उनकी चमक उनकी कला के साथ बोलती थी। काफी साधारण तरीके से अभिनय करने वाली इस अभिनेत्री ने ऑर्ट फिल्मों की हीरोइन के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई।

deepti-naval_.jpeg

बॉलीवुड में उन्हें खास तौर पर एक्टर फारुख शेख के साथ काफी पसंद किया जाता था। इन दोनो जोड़ियों ने साथ मिलकर कई फिल्में की। इस जोड़ी को दर्शक काफी पसंद भी करते थे।

दीप्ति नवल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1978 में आई फिल्म जुनून से की थी और उनकी पहली ही फिल्म को उस साल बेस्ट फिल्म का अवार्ड भी मिला था। साल 1981 में आई सुपरहिट फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ ने दीप्ति को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ी अदाकारा के रूप में पहचान दिलवाई। इस फिल्म में उनका किरदार एक सेल्स गर्ल का था जो फिल्म में चमको नाम का डिटर्जेंट पाउडर बेचा करती हैं।

दीप्ति ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 70 फिल्मों में काम किया। दीप्ति नवल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करे तो उन्होंने साल 1985 में मशहूर डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी की थी काफी लंबे समय तक साथ रहने के बाद आखिरकार इऩ दोनों के रिश्ते बिखर गए। 17 साल के लंबे वक्त के बाद साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया। दोनों ने एक बेटी को गोद लिया हुआ हो जिसका नाम दिशा है और वो गायिकी में अपनी करियर बना रही हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here