Actress Shraddha Kapoor Donated In NGO For Stray Animals – एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर ने भूखे जानवरों के लिए किया दान, संस्था ने ट्वीट कर किया खुलासा

0
57


नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते पूरा देश 3 मई तक लॉकडाउन है। जिसकी वजह कई लोगों के सामने खाने का संकट पैदा हो गया है। ऐसे में सरकार इन लोगों की मदद तो कर ही रही है साथ ही में बॉलीवुड सितारे भी इनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं। लेकिन खाने का संकट सिर्फ लोगों को नहीं है बल्कि उन जानवरों को भी है जो सड़क पर पड़े खाने को खाते थे। हाल ही में ऐसी खबरें भी आ रही थी भूख के कारण कई कुत्तों की मौत हो चुकी है। ऐसे में एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर इन जानवरों की मदद के लिए आगे आई हैं।

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) ने आगे आकर सड़क पर रहनेवाले जानवरों के लिए एक एनजीओ (NGO) को दान किया है। कोरोना जैसे संकट की घड़ी में जानवर भूखे न रहें, इसके लिए कई एनजीओ ऐसे हैं जो बाहर निकलकर इन्हें खाना खिलाने का काम करते हैं। इसी के चलते श्रद्धा ने भी इन्हीं में से किसी संस्था में जानवरों के लिए दान किया है। इस खबर के बारे में उस संस्था ने सोशल मीडिया पर पर ट्वीट करते हुए इस बात की पुष्टि की है और लिखा है हम आपका अभिवादन करते हैं कि इस मुश्किल घड़ी में आपने दान करते हुए जो भूखे जानवर हैं उनकी समस्या हल करने के लिए हमारा साथ दिया।

View this post on Instagram

So, you’re tired of isolation? ‏‏‎ ‎ As COVID-19 has forced the world to quarantine, we’ve all felt the effects of isolation — depression, anxiety, loneliness. Animals experience these same emotions. As humans, we tend to lack empathy for others until we’ve experienced their situation ourselves. But now that we’ve felt the suffering of captivity, let’s extend empathy toward the other living beings that we share this planet with. Millions of animals have been isolated their entire lives. In isolation, these animals exhibit concerning behaviors including self-harm. Mental health is not a uniquely human trait. This is not normal. So, you’re tired of isolation? These animals have been isolated their entire lives. No living being should live in captivity. We are guests of this planet, not masters. #Repost @earth

A post shared by Shraddha (@shraddhakapoor) on

आपको बता दें कि हाल ही में श्रद्धा कपूर ने जानवरों के लिए ही एक पोस्ट किया था। एक्ट्रेस ने एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें कई जानवर जंजीरों से बंधे हुए थे। इस तस्वीर को शेयर करते हुए श्रद्धा ने मैसेज दिया कि तो आप आइसोलेशन से थक गए है? कोविड-19 की वजह से पूरा विश्व क्वारेंटाइन होने को मजबूर है, हमने इस आइसोलेशन में कई चीजें महसूस की है जैसे कि डिप्रेशन, एंजाइटी व अकेलापन जानवर भी इन्ही से गुजरते है। इंसान होने के नाते हम दूसरों की परिस्थिति तब तक नही समझ सकते जब तक हम खुद उससे न गुजरे हो।लाखों के लाखों जानवर अपनी पूरी जिंदगी कैद में या आइसोलेशन में बिताते है आप सोचिए जरा कि इन पर क्या बीतती होगी। इसी कारण इस दौरान ये जानवर खुद को नुकसान पहुंचा देते हैं।

श्रद्धा ने आगे कहा कि किसी भी जानवर को कैद में नहीं रखना चाहिए। हम इस धरती के मेहमान हैं, स्वामी नहीं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here