After Shahrukh Khan Preity Zinta’s Team Will Also Be Seen In CPL – शाहरुख खान के बाद प्रिटी जिंटा की टीम भी दिखेगी सीपीएल में, डील पक्की

0
22


शाहरुख खान ने 2015 में CPL में अपनी टीम खरीदी थी। उनकी त्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम सीपीएल की सबसे कामयाब टीम है।

नई दिल्ली : नाइट राइडर्स के बाद अब आईपीएल की एक और फ्रेंचाइजी विंडीज की कैरिबियन प्रीमियर लीग (CPL) में टीम खरीदने की तैयारी में है। किंग्स इलेवन सीपीएल की क्रिकेट टीम सेंट लूसिया को खरीदने जा रही है। उसने इस टीम के साथ डील पक्की कर ली है। अब उसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से हरी झंडी का इंतजार है।

भारत की दूसरी फ्रेंचाइजी बन जाएगी

अगर किंग्स इलेवन के साथ सेंट लूसिया की डील फाइनल हो जाती है तो वह कैरिबियन प्रीमियर लीग में निवेश करने वाली दूसरी भारतीय फ्रेंचाइजी हो जाएगी। बता दें कि शाहरुख खान के स्वामित्व वाली नाइट राइडर्स की टीम सीपीएल में पहले से शामिल है। केकेआर ने 2015 में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को खरीदा था। यह सीपीएल की सबसे कामयाब टीम है। इसने तीन बार खिताब पर कब्जा किया है।

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

नेस वाडिया ने दी जानकारी

किंग्स इलेवन के सह मालिक नेस वाडिया ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह सीपीएल का हिस्सा बनने जा रहे हैं। डील फाइनल हो चुकी है और बस करार पर हस्ताक्षर करने वाले हैं। उन्होंने बताया कि उनकी फ्रेंचाइजी सेंट लूसिया की टीम को खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा कि ढांचा और कंपनी के नाम के बारे में जानकारी बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने के बाद दी जाएगी। बता दें कि किंग्स इलेवन फ्रेंचाइजी की सह-मालिकों में बॉलीवुड अभिनेत्री प्रिटी जिंटा भी शामिल है।

सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री को दिया धन्यवाद

नेस वाडिया ने कहा कि किंग्स इलेवन के सह मालिक मोहित बर्मन करार पर हस्ताक्षर के लिए कैरीबिया में ही हैं। उन्होंने सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चेस्टनेट को विशेष तौर पर धन्यवाद देते हुए कहा कि उनकी वजह से ही यह डील फाइनल हो पाई है। उन्होंने बताया कि इस डील पर वह पिछले नौ महीनों से काम कर रहे थे।

रणजी ट्रॉफी : पहले कभी नहीं देखा ऐसा हरफनमौला, संजय ने लिए 9 मैचों में 55 विकेट, बनाए 603 रन

सेंट लूसिया कभी नहीं जीत पाई है खिताब

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब की तरह ही सेंट लूसिया की टीम भी कभी खिताब नहीं जीत पाई है। वह सीपीएल में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में शामिल है। इस टीम की कप्तानी विंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी के हाथों में है। 2013 से शुरू हुए सीपीएल में सेंट लूसिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में रहा था। इस साल यह टीम चौथे स्थान पर रही थी।














LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here