Aishwarya Rai And Vikram Reunite With Filmmaker Mani Ratnam – 10 साल बाद फिर साथ ​आई तिकड़ी, ऐश्वर्या पहली बार निभाएंगी ऐसा किरदार

0
25


भारतीय सिनेमा के बड़े निर्देशकों में से एक मणि रत्नम अब कल्कि कृष्णमूर्ति के काल्पनिक ऐतिहासिक उपन्यास पोन्नियिन सेल्वन पर फिल्म बना रहे हैं। इस फिल्म में 10 साल बाद एक बार फिर ऐश्वर्या राय, मणि रत्नम और साउथ स्टार विक्रम साथ काम कर रहे हैं। इससे पहले यह तिकड़ी वर्ष 2010 में आई फिल्म ‘रावण’ में साथ नजर आई थी। फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग पूरी हो चुकी है। ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म में खलनायिका नंदिनी की भूमिका निभा रही हैं, जो सत्ता की भूखी है। बता दें कि ऐश ने मणि रत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से एक्टिंग में कदम रखा था। फिल्म में वे डबल रोल में थीं।

 

sobhita dulipala

26 साल पहले किया था विचार
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मणि रत्नम 26 साल पहले इस उपन्यास पर फिल्म बनाना चाहते थे। अब जाकर उनकी यह इच्छा पूरी हुई है। लेकिन फिल्म बनाने की अनुमति और आर्थिक मदद ना मिलने की वजह से यह परियोजना अधर में लटकी रही।

राजकुमारी के किरदार में सोभिता
पिछले साल के दिसंबर में ही खबर आई थी कि उपन्यास के नाम से ही बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, विक्रम, कार्थी, तृषा कृष्णन और जयम रवि जैसे हिंदी और दक्षिण सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों की टोली काम कर रही है। हाल ही फिल्म की स्टारकास्ट में सोभिता धुलिपाला का नाम भी जुड़ गया है, जो एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तकी हैं। सोभिता को फिल्म में एक राजकुमारी के किरदार के लिए चुना गया है, जिसे कुचिपुड़ी और भरतनाट्यम में महारत हासिल है।

 

mani ratnam

खलनायिका की भूमिका में ऐश
फिल्म 10वीं और 11वीं शताब्दी के दौरान चोल वंश के राजाओं में से एक अरुलमोझीवर्मन की कहानी बताती है, जिसमें ऐश्वर्या फिल्म की खलनायिका नंदिनी की भूमिका निभा रही हैं, जो सत्ता की भूखी है। वह अपने पति पेरिया पझुवेत्तारियार के हेरफेर के माध्यम से चोलों के पतन की साजिश रचती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक,’फिल्म में ऐश्वर्या राय ज्यादातर सीन अभिनेता विक्रम के साथ हैं, जोकि इस फिल्म में राजकुमार आदित्य करिकलन की भूमिका निभा रहे हैं।

पूरा हुआ पहला शेड्यूल
जनवरी में फिल्म के पहले दौर की शूटिंग थाइलैंड में पूरी हो चुकी है। बाकी शूटिंग भारत के अलग-अलग और वास्तविक जगहों पर होगी। फिल्म को ‘बाहुबली’ की तरह दो पार्ट में रिलीज किया जाएगा, जिसका पहला भाग 2021 में रिलीज होगा।

हैवी वीएफएक्स का इस्तेमाल
दृश्यों की प्रभावशाली बनाने के लिए वीएफएक्स तकनीकी का भरपूर प्रयोग किया जा रहा है। कहानी के दौर में प्रमाणिकता लाने के लिए कलाकार अपने चाल चलन और वेशभूषा का पूरा ध्यान रख रहे हैं।’ यह फिल्म भारत की सभी प्रमुख भाषाओं में रिलीज होगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here