Amazon Founder Jeff Bezos Assets Increased By 24 Billion Dollor – लॉकडाउन के बीच लोगों के घर सामान पहुंचाकर और रईस हुए जेफ बेजोस, संपत्ति में 24 अरब का इजाफा

0
43


नई दिल्ली: जहां पूरी दुनिया अपनी घटती संपत्ति और बढ़ते नुकसान का रोना रो रही है वहीं अमेजन (Amazon) के फाउंडर जेफ बेजोस ( jeff bejos) की संपत्ति में कोरोना ( coronavirus ) के बावजूद 24 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। जी हां लॉकडाउन और कोरोनावायरस में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने की वजह से जेफ की ऑनलाइन शॉपिंग साइट की डिमांड काफी बढ़ गई है और शेयर मार्केट में कंपनी के शेयरों में भी शानदार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। ब्लूमबर्ग की अरबपतियों के सूचकांक के अनुसार, जेफ बेजोस अब 138 अरब डॉलर के मालिक हैं, और इसके चलते महामारी के बावजूद जेफ का सबसे रईस आदमी का स्टेटस अभी भी बरकरार है।

लॉकडाउन में एक्सपायर हो गया ATM CARD, तो ऐसे निकालें कैश

सिर्फ 11 प्रतिशत के हिस्सेदार हैं जेफ-

ब्लूमबर्ग के अनुसार, वाल्टन के नेटवर्थ में 5% की बढ़त हुई और यह 169 अरब डॉलर हो गई, जिससे वे दुनिया के सबसे अमीर परिवार बन गए। बेजोस की अमेजन में 11 प्रतिशत हिस्सेदारी है और मंगलवार को फर्म के शेयरों में 5.3 % की बढ़त देखी गई। ऑनलाइन चीजों की बढ़ती डिमांड को देखकर अमेजन ने 75000 लोगों की भर्ती का ऐलान किया है।

इन लोगो की हुई कमाई-

जेफ बेजोस के अलावा कोरोनावायरस में वर्क फ्रॉम होन की वजह से जूम वीडियो चेट ऐप का भी इस्तेमाल काफी बढ़ा है। जिसकी वजह से ऑनलाइन मीटिंग साइट ज़ूम के संस्थापक एरिक युआन की परिसम्पत्ति दोगुनी बढ़कर 7.4 अरब डॉलर हो गई है। इसी तरह ब्रिटेन में Asda के मालिक रीटेल की दुनिया के दिग्गज वालमार्ट का परिवार भी लॉकडाउन के दौरान काफी फायदे में रहा है ।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here