America: Prem Pareshwaran Of Indian Origin Appoint In Trump’s Advisory Council – अमरीका: ट्रंप की सलाहकार परिषद में भारतीय मूल के प्रेम परेश्वरन शामिल, बोले- पूरी गंभीरता से निभाएंगे जिम्मेदारी

0
26


वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव ( American Presidential Election ) से पहले डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने अपनी सरकार में एक और भारतीय मूल के अमरीकी नागरिक को शामिल किया है।

अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की एशियाई-अमरीकी और प्रशांत द्वीपीय सलाहकार परिषद में भारतवंशी प्रेम परमेश्वरन ( Prem Parameswaran ) को शामिल किया गया है।

भारतीय मूल के अमरीकी नागरिक परमेश्वरन 13 सदस्यीय इस समिति में इकलौते भारतवंशी हैं। परमेश्वरन के माता-पिता भारत से जाकर अमरीका में बस गए थे।

अमरीका: महाभियोग पर राष्ट्रपति ट्रंप को बड़ी राहत, सीनेट में विपक्ष का प्रस्ताव खारिज

न्यूयॉर्क में रहने वाले परमेश्वरन भारतीय सिनेमा जगत की दिग्गज फिल्म वितरक कंपनी इरोज इंटरनेशनल के उत्तरी अमेरिका क्षेत्र के प्रेसिडेंट और ग्रुप चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर हैं।

परमेश्वरन को 27 जनवरी को ली शपथ

आपको बता दें कि ट्रंप की सलाहकार परिषद के नए सदस्यों को उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने 27 जनवरी को शपथ दिलाई। दूरसंचार, मीडिया और इन्वेस्टमेंट बैंकिंग के क्षेत्र में काम कर चुके परमेश्वरन कोलंबिया यूनिवर्सिटी की अलुमनाई कमेटी के भी सदस्य हैं।

अमरीका ने चार अफ्रीकी देश समेत 6 देशों के नागरिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाया

राष्ट्रपति की सलाहकार परिषद में अपने चयन पर खुशी का इजहार करते हुए परमेश्वरन ने कहा कि वह इस उत्तरदायित्व को पूरी गंभीरता से निभाएंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी कई भारतीय मूल के नागरिक अमरीकी सरकार में शामिल हैं। इसके अलावा अमरीकी सीनेट में भी कई भारतीय-अमरीकी नागरिक प्रतिनिधित्व करते हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here