American Senate Rejects Impeachment proposal of Democratic party Against President Donald Trump

0
34


वाशिंगटन। राष्ट्रपति चुनाव ( Presidential Election ) से पहले डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया ( Impeachment Process ) शुरू करने को लेकर चल रही कवायद के बीच सीनेट ( American Senate ) में विपक्ष का प्रस्ताव खारिज हो गया।

इसके साथ ही अब यह तय हो गया कि अगले सप्ताह की शुरुआत में ट्रंप अपने उपर लगे सभी आरोपों से बरी हो जाएंगे।

ट्रंप के खिलाफ सिनेट में महाभियोग प्रक्रिया शुरू, 228 सांसदों ने पक्ष में वोट किया

शुक्रवार को अमरीकी सीनेट ने विपक्षी डेमोक्रेट्स ( Democratic Party ) के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया, जिसमें राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने के लिए नए गवाहों को पेश करने की इजाजत मांगी गई गई थी।

विपक्ष में पड़े 49 मत

आपको बता दें कि अमरीकी सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी ( Republican Party ) की बहुमत है। सीनेट में सदस्यों की संख्या 100 है, जिसमें रिपब्लिकन पार्टी के पास 53 सीटें हैं, जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 47 सीटें हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ महाभियोग प्रक्रिया चलाने को लेकर हुए मतदान में डेमोक्रेट को मात खानी पड़ी। विपक्ष के प्रस्ताव के विरोध में 51 मत पड़े, जबकि समर्थन में 47 सदस्यों ने वोट किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, महाभियोग ट्रायल के दिन किए 142 ट्वीट-रीट्वीट

बता दें कि रिपब्लिकन के दो सीनेटरों (मिट रोमनी और सुसान कोलिन्स) ने ट्रंप के खिलाफ डेमोक्रेट नेता और व्हाइट हाउस के पूर्व राष्ट्रीय सलाहकार जॉन बोल्टन के समर्थन में मतदान किया।

मालूम हो कि डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्‍य अभियोजक एडम शिफ ने राष्‍ट्रपति ट्रंप के महाभियोग प्रक्रिया पर आखिरी दांव चलते हुए नए गवाहों की गवाही के लिए एक हफ्ते क समय सीमा का प्रस्‍ताव रखा था। हालांकि, ट्रंप की बचाव टीम ने और गवाह बुलाए जाने की डेमोक्रेटिक मांग को खारिज कर दिया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.















LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here