american Sofia Kenin beats Garbine Muguruza to win Australian Open final 2020

0
22


पहली बार ग्रैंडस्लैम फाइनल खेल रहीं अमेरिका की सोफिया केनिन ने दो बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन गारबाइन मुगुरुजा को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल खिताब जीत लिया। इक्कीस वर्ष की केनिन ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए दो घंटे तक चले मैच में 4-6, 6-2, 6 -2 से जीत दर्ज की। 

केनिन पिछले 12 साल में सबसे युवा ग्रैंडस्लैम चैम्पियन है। मारिया शारापोवा ने 2008 में 20 वर्ष की उम्र में खिताब जीता था। केनिन 21 साल 80 दिन की है। जापान की नाओमी ओसाका उनसे 22 दिन बड़ी थी जब उन्होंने पिछले साल खिताब जीता था।

AUS OPEN 2020: पहले खिताब के लिए जोकोविक से भिड़ेंगे डोमिनिक थीम

सोफिया केनिन और गर्बाइने मुगुरुजा के बीच यह दूसरा मुकाबला था और दोनों ही बार अमेरिकी खिलाड़ी ने ही बाजी मारी। चाइना ओपन में पिछला मुकाबला केनिन ने जीता था। सोफिया ने साल भर पहले ही होबार्ट में अपना पहला डब्ल्यूटीए खिताब जीता और सीजन के दौरान दो और खिताब अपने नाम किए।

टूर्नामेंट से पहले सेरेना विलियम्स को प्रबल दावेदार मान रहे टेनिस प्रेमियों ने इस फाइनल की कल्पना भी नहीं की थी। उलटफेरों से भरे टूर्नामेंट में 21 साल की केनिन ‘जाइंट किलर’साबित हुई क्योंकि अब वह सेरेना को पछाड़कर अमेरिका की नंबर एक खिलाड़ी भी बन गईं।

(एजेंसी इनपुट सहित)

Aus Open 2020: रोजर फेडरर को हरा फाइनल में पहुंचे जोकोविच


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here