Amitabh And Rekha Reletionship Is From The Silsila Movie – बॉलीवुड के मशहूर सितारे जिनकी मोहब्बत अधूरी रहकर भी हो गईं अमर , नहीं मिला मुकाम

0
20


नई दिल्ली। बॉलीवुड में अक्सर कुछ जोड़ियां है जिसे दर्शक हमेशा एक साथ देखना पसंद करते है। और यही ऑन स्क्रीन जोड़ियां हर किसी के दिल में हमेशा-हमेशा के लिए बस जाती हैं। लेकिन जब इन जोड़ियों के बीच रिलेशन बढ़ने लगता है। तो उस दौरान इनकी प्रेम कहानियां में ऐसे मोड़ आने लगते है कि इऩका आगाज तो बढ़िया होता है लेकिन अंजाम काफी बुरा होता है। बॉलीवुड में इसी तरह से प्यार करने वालों की कुछ ऐसी जोड़ियां ऐसी है जिनकी एक जमाने में मिशाल दी जाती थी मगर वे अंजाम तक नहीं पहुंच पाईं। हम आज बता रहे हैं ऐसी ही उन जोड़ियों के बारे में जिनकी प्रेम कहानी अधूरी तो रहीं, मगर अधूरी रह कर भी अमर हो गईं।

amitabh_rekha-1.jpg

अमिताभ बच्चन-रेखा

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) और रेखा(Rekha) की लवस्टोरी के बारे में कौन नही जानता। एक समय ऐसा भी कि इस के चर्चे हर किसी की जुंवा पर बने ही रहते थे। यह जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर सर्वश्रेष्ठ जोड़ियों में से एक मानी जाती है। आज भी लोग इस जोड़ी को एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर देखना चाहते हैं। लेकिन अब इनके फासले इतने दूर हो चुके है कि मिलना भी अब मुश्किल है। अमिताभ और रेखा के बीच प्यार का सिलसिला फिल्म सिलसिला मूवी से ही हुआ। मगर दोनों के बीच के रिश्ता में दरार तब आई जब अमिताभ ने जया बच्चन से शादी कर ली और रेखा संग उनके प्यार की दास्तां यही खत्म होकर रह गई

raj-kapoor-2.jpeg

राज कपूर-नरगिस

राज कपूर(Rajkapoor) और नरगिस(Nargis) की जोड़ी के बारे में बात करें तो दोनों की केमिस्ट्री ऑनस्क्रीन इतनी खूबसूरत थी कि लोग इनकी मिसाल देते थे लेकिन उनके प्यार को ऐसी नजर लगी कि दोनों का प्यार असल जिंदगी में मुकम्मल ना हो सका। जिसका सबसे बड़ा कारण था राज कपूर पहले से शादीशुदा थे। जिसके बाद से नर्गिस नें उनसे दूरियां बना ली और सुनील दत्त से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली।

waheeda_guru.jpg

गुरु दत्त-वहीदा रहमान

एक्टर गुरु दत्त (Guru DUtt)और वहीदा रहमान (Waheeda Rehman )की कहानियां काफी दर्दनाक थी। जिसका अंत भी काफी बुरा हुआ था। भले ही दोनों एक दूसरे के प्यार के दीवाने थे लेकिन के बीच में कुछ ऐसी घटनाएं हुईं जिनसे रिश्ते में खटास आ गई और इस रिश्ते का अंत हो गया।

sal_ash.jpg

सलमान खान-ऐश्वर्या राय बच्चन

सलमान(Salman) ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai ) के बीच का रिलेशन संजयलीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम से शुरू हुआ था। दोनों ने जहां एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें तक खा ली थी वहीं यह जोड़ी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई। सलमान खान पर ऐश्वर्या राय के बीच ऐसे झगड़े होने लगे कि सलमान ने उन पर हाथ तक उठा दिया।

sanjay_dutt.jpg

संजय दत्त- माधुरी दीक्षित

एस समय ऐसा था जब संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की जोड़ी ऑनस्क्रीन पर ज्यादाचर्चित हो रही थी। वही रियल लाइफ में भी यह जोड़ी अपना अलग नाम देनो को तैयार थी। लेकिन इनकी प्रेम कहानी के बीच दरार बनकर आई संजय दत्त की पर्सनल लाइफ । दरअसल संजय दत्त की पहले से शादी हो चुकी थी और उनकी एक बेटी भी थी। इस वजह से माधुरी ने इस शादी के लिए कभी हां नहीं किया और दोनों की कहानी अधूरी रह गई।

sunny_deol.jpeg

सनी देओल- डिंपल कपाड़िया-

बैसे तो हॉट गर्ल रही डिंपल कपाड़िया का नाम कई बड़े स्टार्स से भी जुड़ चुका है लेकिन सनी देओल के साथ इनके चर्चे कुछ अलग तरह से सुनने को मिले थे। दोनों की प्रेम कहानी ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन काफी हिट रही थी। मगर सनी देओल पहले से शादी शुदा थे। परिवार की वजह से सनी देओल कभी भी इस रिश्ते के लिए हां नहीं कर पाए।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here