Amul Indicated, Milk Price May Increase By Five Rupees Per Liter – अमूल ने दिए संकेत, पांच रुपए प्रति लीटर तक हो सकता है दूध के दाम में इजाफा

0
40


नई दिल्ली। आने वाले दिनों में दूध की कीमतों में 4 से 5 रुपए प्रति लीटर तक इजाफा हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर आरएस सोढ़ी ने इस बात की जानकारी दी है। वहीं उन्होंने मिल्क प्रोडक्ट्स की कीमतों में 10 रुपए तक की बढ़ोतरी होने का संकेत दिया है। उन्होंने कहा है कि जिन कंपनियों के पास स्पलाई करने की क्षमता है उन्हें आने वाले दिनों में मुनाफा भी ज्यादा होगा। उन्होंने इस बात की भी जानकारी दी कि कंपनियों ने बीते तीन सालों में दो बाद दूध के दाम में इजाफा किया है। जिसकी वजह से 2018 के बाद डेयरी किसानों की आय में 25 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है।

यह भी पढ़ेंः- दुकानदार से बिल लेने पर लोगों को एक करोड़ रुपए का इनाम देगी मोदी सरकार

डेयरी इंडस्ट्री के लिए हुए हैं कई बड़े ऐलान
बजट 2020 में डेयरी इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने के लिए कई बड़े ऐलान हुए हैं। बजट में सरकान ने देश में दूध की प्रोसेसिंग के आंकड़े को 2025 तक 53.5 मिलियन मेट्रिक टन से दोगुना करके 108 मिलियन मेट्रिक टन करने का सरकार का लक्ष्य रखा है।

यह भी पढ़ेंः- सेंसेक्स में बढ़त के साथ हुई शुरूआत, निफ्टी 50 एक बार फिर से 12 हजारी

किसान रेल की घोषणा
अमूल प्रमुख की मानें तो इसमें 40 से 50,000 करोड़ के निवेश की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से किसान रेल के माध्यम से डेयरी इंडस्ट्री के सामानों को जल्दी से जल्दी एक जगह से दूसरी पहुंचाने में आसानी होगी। बजट 2020 में हुए ऐलानों पर आरएस सोढ़ी ने कहना है कि सरकार मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने में जुटी हुई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here