Anil Kapoor Started His Career Film ‘Tu Payal Aur Main Geet’ – अनिल कपूर ने चेहरे से नही बल्कि मेहनत से बदली किस्मत की लकीर, लुक की वजह से नहीं मिलता था काम

0
40


नई दिल्ली। बॉलीवुड के अनिल कपूर(Anil Kapoor) आज अपने खास अभिनय के चलते हर किसी के पसंदीदा अभिनेता बन चुके है अनिल कपूर बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता है। जिनकी फिटनेस को देखकर हर कोई उऩ्हें सलाम करता है। ६३ साल की उम्र पार कर लेने के बाद भी उनकी फिटनेस आज के युवा लोगों तो मात दे रही है। और यह सब कुछ उन्होनें अपनी मेहनत से कायम किया है। अनिल कपूर(Anil Kapoor) ने 80 के दशक में अपने करियर की शुरूआत की थी। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब इस कलाकार को लोग उनके चेहरे को देख अपनी फिल्मों में लेना भी पसंद नही करते थे। अनिल कपूर को उस दौरान अपने लुक की वजह से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

anil-kapoor.jpg

अनिल कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म मलंग को लेकर काफी व्यस्त चल रहे है इसी फिल्म के पर्मोशन के दौरान उन्होनें अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। अनिल कपूर ने बताया कि चेहरे पर होने वाली कमी से उन्हें अभास हो गया था कि इस लुक के वजह से वो फिल्मों में अपनी जगह नही बना पाएंगे। इसलिए उन्होंने अपनी कला पर मेहनत करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि करियर की शुरुआत में लोग मुझसे कहते थे कि तुम्हें ज्यादा काम करने की जरुरत नहीं है।

अभिनेता ने कहा कि मैंने उन लोगों की बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया और अपना पूरा ध्यान सिर्फ अपने काम पर लगाया। क्योंकि कहीं ना कहीं मुझे लगता था कि भगवान ने मुझे ना ही काफी अच्छा लुक दिया, ना ही शरीर या व्यक्तित्व। इसलिए मुझे मेहनत करके ही काम मिलेगा। मैंने अपने जिंदगी में इसी सिद्धांत को अपना लिया। अनिल कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1970 में फिल्म ‘तू पायल और मैं गीत’ से की थी, लेकिन किन्हीं वजहों से ये रिलीज नहीं हो पाई। इसके बाद उऩ्हें 1979 में फिल्म ‘हमारे तुम्हारे’ में काम करने का मौका। फिर तो उनके खाते में एक नही बल्कि कई सुपरहिट फिल्में आ गई।

sonam_jpeg.jpeg

समय ने ऐसी करवट बदली कि जोे लोग उन्हें फिल्म देने से भी कतराते थे। वही लोग उनसे अपनी फिल्म में काम करने की भीख मांगने लगे। अनिल कपूर ने “तेजाब”, “मि इंडिया”, “बेटा”, “जुदाई”, “1942: अ लव स्टोरी”, “विरासत” और “ताल” जैसी सुपरहिट फिल्में देकर हर किसी की जुबान पर अपना नाम लिख दिया। इसके बाद उन्होंने 2000 के बाद से “नायक”, “वेलकम”,“रेस”, “स्लमडॉग मिलेनियर” और “दिल धड़कने दो” जैसी विशिष्ट फिल्में भी दीं। अब वह अपनी अगली फिल्म “मलंग” में दिशा पटानी, आदित्य रॉय कपूर और कुणाल खेमू के साथ नजर आने वाले हैं।“मलंग” सात फरवरी को सिनामाघरों में आएगी।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here