Announced 6 Indian Players Name For Asia XI Is Not Confirm To Play – एशिया एकादश की ओर से घोषित 6 भारतीय खिलाड़ियों का खेलना तय नहीं, बीसीसीआई देखेगा वर्कलोड

0
59


BCB ने 21-22 मार्च को ढाका में होने वाले एशिया एकादश और विश्व एकादश टी-20 मैच के लिए 15 सदस्यीय दल में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है।

मुंबई : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने 21 और 22 मार्च को ढाका में होने वाले एशिया एकादश बनाम विश्व इलेवन टी-20 मैच के लिए 15 सदस्यीय दल का नाम घोषित कर रख है। इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) समेत सबसे ज्यादा छह भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। लगभग इसी दरमियान भारत दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज खेल रहा होगा। इसके मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कहा है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी भारतीय नाम अंतिम नहीं है। वह खिलाड़ियों के वर्कलोड का आकलन करने के बाद ही एशिया एकादश के लिए नाम तय करेगी।

इस वजह से नामों में हो सकता है बदलाव

न्यूजीलैंड का लंबा दौरा खत्म कर भारतीय टीम छह मार्च को भारत आएगी। आते ही वह 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही तीन टी-20 मैच की सीरीज की तैयारी में जुट जाएगी। इस सीरीज में भारत को अपना पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेलना है। दूसरा मैच वह 15 मार्च को लखनऊ में खेलेगी, जबकि तीसरा टी-20 मैच 18 मार्च को उसे कोलकाता में खेलना है। इस बीच इन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले मेडिकल टेस्ट से गुजरना है और उसके बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी 29 मार्च से आईपीएल में व्यस्त हो जाएंगे।

थकान से उबरने के लिए कपिल ने बताया फॉर्मूला, मत खेलो आईपीएल

खिलाड़ियों की सहमति से ही भेजेगा नाम

बोर्ड से जुड़े सूत्र ने बताया कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 10 नामों की संभावित सूची भेजी है और इनमें से किसी पांच खिलाड़ियों को एशिया एकादश के लिए भेजने की गुजारिश की है। फिलहाल बोर्ड ने किसी खिलाड़ी के नाम पर मोहर नहीं लगाया है। वह खिलाड़ियों का मेडिकल टेस्ट हो जाने के बाद उनके वर्कलोड का आकलन करने के बाद ही बीसीबी को खिलाड़ियों के नाम भेजेगा।

शास्त्री और बोर्ड ने विराट की मर्जी पर छोड़ा

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले जब टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री से इस बारे में पूछा गया कि तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के बाद ढाका जाकर टी-20 मैच खेलना खिलाड़ियों, खासकर कप्तान कोहली के वर्कलोड पर क्या असर डालेगा। इस पर टीम इंडिया के मुख्य कोच ने कहा कि उनका मानना है कि यह उस शख्स पर निर्भर करता है। अगर कोहली परेशानी महसूस कर रहे होंगे तो वह अधिकारियों को इसकी खबर कर देंगे। वहीं बोर्ड से जुड़े सूत्र ने कहा कि मामला पूरी तरह से कोहली पर निर्भर है। यह इस पर निर्भर करेगा कि कोहली क्या चाहते हैं। सूत्र ने कहा कि आईपीएल के दौरान भी विराट को काफी यात्रा करनी होगी।

अगली सीरीज के लिए चुनी जानी है टीम, अभी तक चयनकर्ताओं के साक्षात्कार की तिथि भी नहीं तय

बीसीबी ने छह भारतीय खिलाड़ियों को दी है जगह

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी का जश्न मनाने के लिए आयोजित की जा रही एशिया एकादश बनाम विश्व एकादश के बीच दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बीसीबी ने 15 सदस्यीय एशिया एकादश में छह भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल तथा शिखर धवन शामिल हैं। इन तीनों के अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी गई है। हालांकि टीम का ऐलान करते हुए बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने विराट कोहली और बाकी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के भाग लेने पर कहा था कि इनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगा कि उनके पास उस समय राष्ट्रीय टीम से जुड़े काम हैं या नहीं।

बीसीबी की ओर से घोषित एशिया एकादश की टीम

केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव (भारत), तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), राशिद खान, मुजीब उर रहमान (अफगानिस्तान) और संदीप लामिछाने (नेपाल)।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here