Apply For 10th Pass Jobs In Rajasthan Railway – Sarkari Naukri: 10वीं पास के लिए रेलवे में निकली जॉब्स, अभी करें अप्लाई

0
24


वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है। इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं।

वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के तहत विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। भर्ती में कुल 1273 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2020 है। इन पदों पर 10वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल और अधिकतम उम्र 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। उम्र की गणना 8 जनवरी 2020 के अनुसार तय की जाएगी।

पद और शैक्षणिक योग्यता
डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रिशन, वेल्डर, मशीनिस्ट, फिटर, टर्नर, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर, गार्डनर, पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक, हॉर्टिकल्चर असिस्टेंट, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, स्टेनोग्राफर, डिजीटल फोटोग्राफी, हाउस कीपर व अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। उम्मीदवार 10वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में एनसीवीटी से मान्यता प्राप्त आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।

परीक्षा शुल्क
सामान्य वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए निर्धारित किया गया है, एससी/एसटी/महिलाओं और दिव्यांगों को किसी भी तरह का परीक्षा शुल्क जमा नहीं कराना होगा।

कैसे करें आवेदन
आवेदक वेबसाइट http://mponline.gov.in/portal/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदक को होम पेज पर जाकर एप्लीकेशन ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद वेस्ट सेंट्रल रेलवे पर क्लिक करें और आवश्यक सभी जानकारियां दर्ज करके आवेदन करें।

जरूरी योग्यता
चयन के लिए कोई लिखित, मौखिक परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। ये मेरिट लिस्ट 10वीं और आइटीआइ में प्राप्त अंकों के आधार पर बनाई जाएगी। उसी के अनुसार नियुक्तियां दी जाएंगी।























LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here