Apply Online For RPSC ACF And Deputy Commandant Recruitment – सरकारी नौकरी: ACF और Deputy Commandant के पदों पर निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल्स

0
32


Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में अधिकारियों के 204 और डिप्टी कमांडेंट के 13 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Sarkari Naukri: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वन विभाग में अधिकारियों के 204 और डिप्टी कमांडेंट के 13 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ACF के लिए 21 जनवरी 2020 को जारी किए गए इस भर्ती विज्ञापन के तहत सहायक वन संरक्षक के 99 एवं वन रेंज ऑफिसर ग्रेड-I के 105 पर भर्ती की जाएगी।

पूर्व में जारी विज्ञप्ति के अनुसार सहायक वन संरक्षक के 99 पद ओर वन रेंज ऑफिसर के ग्रेड-I के 70 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। राज्य सरकार ने 13 फरवरी 2019 को अधिसूचना जारी करते हुए अति पिछड़ा वर्ग को पांच फीसदी आरक्षण व 19 फरवरी 2019 की अधिसूचना में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 फीसदी का आरक्षण दिए जाने का प्रावधान किया था। इसके बाद भर्ती विज्ञापन में संशोधन किया गया और पदों में बढ़ोत्तरी की गई। इस प्रकार अब सहायक वन संरक्षक के 99 एवं वन रेंज ऑफिसर ग्रेड-I के 105 पद पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जनवरी 2020 से शुरू कर रखी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ACF Recruitment Notification के लिए यहां क्लिक करें

RPSC Deputy Commandant Recruitment नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन तिथि :
सहायक वन संरक्षक एवं वन रेंज ऑफिसर ग्रेड-I पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 04 फरवरी 2020 से 23 फरवरी 2020 को रात 12:00 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। RPSC Deputy Commandant पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2020 है।

आरपीएससी डिप्टी कमांडेंट भर्ती के लिए वे अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिनकी न्यूनतम आयु 20 साल और अधिकतम आयु 40 साल या इससे कम हो। आरक्षितवर्ग के उम्मीदवारों आरपीएससी के नियामानुसार छूट मिलेगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है के आवेदन करने से पहले नीचे दी गई, विभाग, पद का नाम, पदों की संख्या, चयन प्रक्रिया, ऑफिशियल नोटिफिकेशन, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन फीस के बारें में पढ़ लें

ऑनलाइन आवेदन का लिंक –
इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान लोक सेवा आयोग के आधिकारिक पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply online link को Click कर अथवा एस.एस.ओ (SSO) पोर्टल https://sso.rajasthan.gov.in से लॉगइन कर Citizen Apps (G2C) में उपलब्ध Recruitment Portal का चयन कर आवेदन कर सकते हैं।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here