asian wrestling championships bajrang punia and vinesh phogat to lead India challenge

0
29


विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर चुके बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव इंडोर कुश्ती हॉल में 18 से 23 फरवरी तक होने वाली एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार के रुप में उतरेंगे। 

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता बजरंग ने पिछले साल चीन के शियान में स्वर्ण पदक जीता था जबकि विनेश ने कांस्य पदक हासिल किया था। दोनों ही पहलवानों ने पिछले साल कजाकिस्तान के नूर सुल्तान में हुई सीनियर विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक कोटा हासिल किया था। 

उसेन बोल्ट से भी तेज? भैंसों की रेस में ऐसा दौड़ा कर्नाटक का यह शख्स कि बना दिया रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर छाया

भारत के अन्य पदक दावेदारों में दीपक पूनिया शामिल हैं, जो विश्व चैंपियनशिप के रजत विजेता है और 86 किग्रा वर्ग में मौजूदा जूनियर विश्व चैंपियन हैं। दीपक भी ओलंपिक कोटा हासिल कर चुके हैं। विश्व चैंपियनशिप के एक अन्य कांस्य पदक विजेता रवि दहिया भी पदक दावेदार रहेंगे। दहिया भी ओलंपिक कोटा ले चुके हैं। 

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के जरिए ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए अपना दावा पेश करना चाहेंगी। पिछली एशियाई चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता दिव्या काकरान पर भी सभी की निगाहें रहेंगी। 

एशिया टीम चैंपियनशिप: थाईलैंड को हराकर भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में पहुंची

छह दिवसीय यह प्रतियोगिता टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए एक महत्वपूर्म टूर्नामेंट है, जिसमें एशिया के शीर्ष पहलवान फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला वर्ग में अपनी चुनौती पेश करेंगे। भारत दो साल बाद इस प्रतियोगिता की मेजबानी कर रहा है और स्टार स्पोट्र्स फर्स्ट टूर्नामेंट के सभी फाइनल मुकाबलों का सीधा प्रसारण करेगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here