Australian Open 2020 stats preview Novak Djokovic vs Dominic Thiem Australian Open Final

0
24


अब तक सातों ऑस्ट्रेलियाई ओपन फाइनल जीतने वाले नोवाक जोकोविच लगातार 12 मैच जीत चुके हैं। रविवार (2 फरवरी) को यहां खिताब जीतने पर दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे, लेकिन उनका सामना कई दिग्गजों को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत डोमिनिक थिएम से है।

सर्बिया के जोकोविच का ऑस्ट्रेलिया के थिएम के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 6-4 का है। थिएम ने पिछले पांच में से चार बार जीत दर्ज की है। जोकोविच ने थिएम की तारीफ करते हुए कहा, ”उन्हें अगली पीढ़ी का कहना गलत होगा क्योंकि वह लंबे समय से खेल रहे हैं। अब वह शीर्ष पांच, शीर्ष 10 के खिलाड़ी हैं।”

टाटा ओपन होगा लिएंडर पेस का भारत में अंतिम टूर्नामेंट, मिला डबल्स में वाइल्डकार्ड

उन्होंने कहा, ”यहां एक मैच जीतने से ग्रैंडस्लैम उसके नाम हो सकता है। वह जल्दी ही दुनिया के शीर्ष तीन खिलाड़ियों में होगा।” 16 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन जोकोविच को इस मैच के लिए एक अतिरिक्त दिन आराम मिला है। उन्होंने गुरुवार को सेमीफाइनल में चोटिल रोजर फेडरर को हराया था। 

दूसरी ओर थिएम चार वरीय खिलाड़ियों को पछाड़कर यहां तक पहुंचे हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को मात दी। थिएम ने कहा, ”पिछले मैच मायने नहीं रखते। वह (जोकोविच) ऑस्ट्रेलियाई ओपन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं और मुझे यकीन था कि वह फाइनल खेलेंगे। मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here