Australia’s Team Announced For South Africa T20i And Odi Tour – दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी

0
40


Australia Cricket Team में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए विस्फोटक बल्लेबाज और उपयोगी स्पिन गेंदबाज Glenn Maxwell की वापसी हुई है।

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) में विस्फोटक बल्लेबाज और उपयोगी स्पिन गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की वापसी हो गई है। उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम में जगह दी गई है। वनडे और टी-20 दोनों टीमों की कप्तानी सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच के पास है।

रोहित शर्मा ने हासिल किया एक और बड़ा मुकाम, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 14,000 रन

भारतीय दौरे पर किया गया था अनदेखा

ग्लेन मैक्सवेल को भारत आई आस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं दी गई थी। बता दें कि पिछले साल के अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने मानसिक स्वास्थ्य का हवाल देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक लिया था। उन्होंने क्रिकेट से ब्रेक की घोषणा पिछले साल अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज से पहले की थी। इसके बाद करीब दो महीने के ब्रेक के बाद उन्होंने ब्रेक से वापसी की घोषणा की थी और इसी साल जनवरी में भारत दौरे के लिए उन्होंने खुद को उपलब्ध बताया था। लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें भारतीय दौरे के लिए नहीं चुना था। उनकी जगह 14 सदस्यीय दल में मार्नस लाबुशाने की दी गई थी।

घरेलू क्रिकेट में थे जबरदस्त फॉर्म में

मैक्सवेल क्रिकेट मैदान पर वापसी करने के बाद से घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने बिग बैश टी-20 लीग में कई अच्छी पारियां खेली है। अपने इसी प्रदर्शन की बदौलत वह ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करने में सफल रहे। हालांकि उनके बीबीएल टीम के साथी मार्कस स्टोयनिस इतने भाग्यशाली नहीं रहे। पिछले महीने बीबीएल में महज 79 गेंदों पर 147 रनों की नाबाद पारी खेलने के बावजूद उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया को 21 फरवरी से जोहान्सबर्ग में तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

शर्मनाक रिकॉर्ड : शिवम दुबे ने एक ओवर में 34 रन देकर बने सबसे महंगे भारतीय गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, सीन एबॉट, पैट कमिंस, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा।

वनडे टीम : एरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एश्टन एगर, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क और एडम जम्पा।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here