Baloch Liberation Army attacked PAK army, 16 soldiers died

0
1


इस्लामाबाद। बलूचिस्तान ( Balochistan ) पर पाकिस्तान ( Pakistan ) के जुल्म की तस्वीरें समय-समय पर आती रही हैं और यही कारण है कि बलूचिस्तान पाकिस्तान से लगातार आजादी की मांग कर रहे हैं। इस बीच बलूच लिब्रेशन आर्मी ( Baloch Liberation Army ) ने पाकिस्तानी सेना ( Pakistan Army ) के खिलाफ एक बड़े हमले को अंजाम दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बलूच लिब्रेशन आर्मी ने पाकिस्तानी सेना पर हमला ( Attack On Pakistan Army ) किया जिसमें पाकिस्तानी सेना के 16 जवान मारे गए। बलूच सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में बताया गया है कि बलूचिस्तान लिब्रेशन टाइगर्स ( Balochistan Liberation Tigers ) के लड़ाकों ने मंगलवार को इस हमले को अंजाम दिया।

ब्रिटेन: पाकिस्तान हुआ बेनकाब, बलूच संगठनों ने लंदन में चलाया कैंपेन

बता दें कि बलूचिस्तान के लोग काफी लंबे समय से पाकिस्तान से आजादी की मांग कर रहे हैं। लेकिन पाकिस्तानी सेना बलूचिस्तानियों पर जुल्म ढा रही है। पाकिस्तान बलूचिस्तान को अपना हिस्सा बताता है, जबकि बलूचिस्तानी खुद को एक अलग राष्ट्र मानते हैं।

पाकिस्तानी सेना की तरफ से नहीं हुई है पुष्टि

रिपोर्ट में बताया गया है कि सिंगसिला ( Singsila ) क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की पोस्टिंग की जा रही थी, इसी बीच बलूच आर्मी ने हमला बोल दिया। हमला इतना व्यापक था कि पाकिस्तानी सेना को संभलने का मौका तक भी नहीं मिला। बलूच आर्मी ने पाक सेना के पास से सभी हथियार और गोला-बारूद भी जब्त कर लिए।

बलूच आर्मी ने हमला करते हुए पाकिस्तानी सेना के शिविर में आग भी लगा दी। फिलहाल इस घटना को बीते दो दिन हो चुके हैं, लेकिन अभी तक पाकिस्तानी सेना की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है, न ही इस हमले की आधिकारिक पुष्टि की गई है।

अमरीका ने बलूच लिबरेशन आर्मी को आतंकी सूची में डाला, फैसले से पाकिस्तान खुश

हालांकि सोशल मीडिया पर इस हमले का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पाकिस्तानी सेना के वाहन में दो बलूच आर्मी के जवान आग लगाते नजर आ रहे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here