Bangladesh Cricket Board Announced Asia XI, 6 Indians Got In Team – बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने किया एशिया एकादश का ऐलान, विराट समेत छह भारतीयों को मिली जगह

0
34


बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी पर खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए BCB) ने 15 सदस्यीय Asia XI टीम का ऐलान किया है।

ढाका : बांग्लादेश के जन्म शताब्दी पर विश्व एकादश (World XI) के खिलाफ खेले जाने वाले दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एशियाई इलेवन (Asia XI) की टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में छह भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जबकि पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इस टीम में शामिल भारतीय कप्तान विराट कोहली और केएल राहुल सीरीज का सिर्फ एक ही मैच खेलेंगे। टीम का ऐलान करते वक्त बीसीबी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय कप्तान कोहली उसी शर्त पर खेलेंगे, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) उन्हें खेलने की अनुमति दे।

क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा नजारा, उल्टे बल्ले के साथ दौड़े भारी-भरकम आजम, देखें वीडियो

इन भारतीय खिलाड़ियों को मिली है जगह

बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी का जश्न मनाने के लिए आयोजित की जा रही इस सीरीज के लिए बीसीबी ने 15 सदस्यीय एशिया एकादश टीम का ऐलान किया है। इन 15 सदस्यीय दल में भारत के छह खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। शामिल किए गए खिलाड़ियों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और सलाबी बल्लेबाज केएल राहुल तथा शिखर धवन शामिल हैं। इन तीनों के अलावा युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, भारत के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को जगह दी गई है।

बीसीबी ने कहा, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मिली है जगह

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने टीम का ऐलान करते हुए कहा कि इस टीम में एशिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना है। इन सबने हाल में शानदार खेल दिखाया है। विराट कोहली और बाकी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के भाग लेने पर उन्होंने कहा कि इनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगा कि उनके पास उस समय राष्ट्रीय टीम से जुड़े काम हैं या नहीं। नजमुल हसन ने कहा कि उनके हिसाब से उस वक्त सिर्फ दो ही टीमें व्यस्त रहेंगी, लेकिन वे टी-20 नहीं खेल रही होगीं। ऐसे में उम्मीद है कि उनके टी-20 विशेषज्ञ खिलाड़ी उपलब्ध रहें। उन्होंने कहा कि हम मौजूदा क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की तलाश कर रहे हैं क्योंकि यह मैच अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा और इसे लेकर सभी गंभीर हैं। बता दें कि इस टी-20 मैच को आईसीसी ने आधिकारिक टी-20 मैच का दर्जा दे दिया है।

एक ट्वीट के विराट को मिलते हैं 2.5 करोड़ रुपए, ब्रांड वैल्यू के मामले में दुनिया में पांचवें स्थान पर

एशिया इलेवन की टीम

केएल राहुल, विराट कोहली, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव (भारत), तमीम इकबाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), थिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा (श्रीलंका), राशिद खान, मुजीब उर रहमान (अफगानिस्तान) और संदीप लामिछाने (नेपाल)।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here