Bangladesh Win Against Zimbabwe, Defeated By Innings And 106 Runs – ढाका टेस्ट : जिम्बाब्वे पर बांग्लादेश की बड़ी जीत, पारी और 106 रन से हराया

0
40


Bangladesh Cricket Team की तरफ से दोहरा शतक लगाने वाले मुश्फिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। यह उनके करियर का तीसरा दोहरा शतक था।

ढाका : जिम्बाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) की दूसरी पारी में बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के स्पिनर नईम हसन ने मेहमान टीम पर कहर ढा कर रख दिया। उनकी पांच विकेटों की मदद से बांग्लादेश की पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में चौथे दिन 189 रनों पर सिमट कर एक पारी और 106 रनों से हार गई। जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश से 295 रन से पिछड़ रही थी। बांग्लादेश की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले मुश्फिकुर रहीम को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

जिम्बाब्वे का कोई खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं लगा सका

मंगलवार की सुबह जिम्बाब्वे ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर नौ रन से आगे बढ़ाई, लेकिन जिम्बाब्वे का कोई खिलाड़ी ज्यादा देर तक विकेट पर टिक कर नहीं खेल सका और पूरी टीम 189 रनों पर ढेर हो गई। जिम्बाब्वे की ओर से दूसरी पारी में एक बार फिर कप्तान क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। इर्विन ने पहली पारी में भी शतक लगाया था। उनके अलावा टिमिसेन मारूमा (41) और सिकंदर रजा (37) ही कुछ देर तक विकेट पर टिक सके।

बांग्लादेश की ओर से ऑफ स्पिनर नईम हसन ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिए। दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने नौ विकेट निकाले। नईम को साथी स्पिनर ताइजुल हसन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में चार विकेट लिए।

क्रिकेट में नहीं देखा होगा ऐसा नजारा, उल्टे बल्ले के साथ दौड़े भारी-भरकम आजम, देखें वीडियो

रहीम ने लगाया दोहरा शतक

इससे पहले, बांग्लादेश ने अपने कप्तान मोमिनुल हक के शतक और मुश्फिकुर रहीम के दोहरे शतक की मदद से छह विकेट पर 560 रन बनाकर पारी घोषित की कर दी थी। इन दोनों बल्लेबाज ने चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। इस दौरान मोमिनुल हक ने 132 रन बनाए तो मुश्फिकुर रहीम ने अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 203 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली।

अन्य बल्लेबाजों ने भी की अच्छी बल्लेबाजी

मुश्फिकुर और मोमिनुल हक के अलावा लिटन दास, नजमुल हसन संतो तथा तमीम इकबाल ने भी अच्छी पारी खेली। लिटन दास ने 53 तो वहीं संतो ने 71 और तमीम इकबाल ने 41 रन का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे की ओर से एंस्ली दोलोवु ने दो और डोनाल्ड तिरिपानो, विक्टर न्यौकी और चार्ल्टन शुमा तथा शिकंदर रजा ने एक-एक विकेट लिया।

एक ट्वीट के विराट को मिलते हैं 2.5 करोड़ रुपए, ब्रांड वैल्यू के मामले में दुनिया में पांचवें स्थान पर

पहली पारी में जिम्बाब्वे ने बनाए थे 265 रन

इससे पहले जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाए थे। पहली पारी में जिम्बाब्वे की ओर से क्रेग इरविन (107) ने शतक लगाया था। उन्होंने 227 गेंद की पारी में 13 चौके लगाए थे। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज प्रिंस मसवारे ने 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के गेंदबाजों का सामना कोई भी जिम्बाब्वे का बल्लेबाज नहीं कर पाया था।

पहली पारी में बांग्लादेश की ओर से सबसे कामयाब गेंदबाज अबु जायेद और नईम हसन रहे थे। इन दोनों ने चार-चार विकेट निकाले थे। वहीं दो विकेट तैजुल इस्लाम ने लिया था।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here