BCCI Decides India Will Play Day-night Test On Australia Tour – बीसीसीआई ने लिया फैसला, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत खेलेगा डे-नाइट टेस्ट मैच

0
122


BCCI ने भारतीय क्रिकेटरों के संघ दो करोड़ रुपए की अनुदान राशि देने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की दूसरी शीर्ष परिषद की बैठक रविवार को हुई। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया दिन-रात का टेस्ट मैच खेलेगी। इसके अलावा एक और अहम निर्णय यह लिया गया कि भारतीय क्रिकेटरों के संघ (ICA) को बोर्ड दो करोड़ रुपए की अनुदान राशि देगी। बीसीसीआई शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने इसकी जानकारी दी।

शमी उतरे बुमराह के बचाव में, कहा- जसप्रीत की योग्यता पर नहीं उठा सकता कोई सवाल

साल के आखिर में भारत जाएगी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर

शीर्ष परिषद के सदस्य ने बताया कि साल की आखिर में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम वहां पर एक दिन-रात टेस्ट मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि हमने इस विचार पर किया और अंत में इस नतीजे पर पहुंचे की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुरोध का भी हमें सम्मान करना चाहिए। बता दें कि कई ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज चाहते थे कि दौरे पर दो टेस्ट मैच दिन-रात के हों, लेकिन बीसीसीआई ने सिर्फ एक दिन-रात टेस्ट खेलने का ही फैसला लिया है।

आईसीए को दिए जा चुके हैं 50 लाख रुपए

शीर्ष परिषद के सदस्य ने आगे कहा कि करीब 50 लाख रुपए की राशि आईसीए को उसके चुनाव से पहले ही दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने अभी कुल दो करोड़ रुपए की राशि को मंजूरी दी गई है। आईसीए को अब आगे अभी 1.5 करोड़ रुपये और निर्गत किए जाएंगे। लेकिन यह धनराशि आईसीए को तभी धनराशि जारी की जाएगी, जब वह एक नई प्रजेंटेशन बोर्ड केक सामने पेश करेंगे।

मयंक अग्रवाल ने बताया, बड़ी पारी खेलने के लिए प्रेरित करते हैं कप्तान विराट कोहली

इन मुद्दों पर भी किया गया विचार

बैठक में लोकपाल जैन के कार्यकाल पर भी चर्चा की गई। बता दें कि जैन का कार्यकाल समाप्त हो चुका है, लेकिन इस पर कोई भी फैसला लेने से पहले बोर्ड एक बार उनसे बात करना चाहती है। शीर्ष परिषद के सदस्य ने बताया कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। भविष्य में किसी भी नतीजे पर पहुंचने से पहले बोर्ड के अधिकारी जैन से बात जरूर करेगी।










LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here