BCCI Gave Indications, IPL May Happen In May – बीसीसीआई ने दिए संकेत, मई में हो सकता है आईपीएल

0
7


BCCI अधिकारी ने कहा कि इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे और पूरा टूर्नामेंट सिर्फ दो शहरों में हो सकता है, ताकि खिलाड़ियों को यात्राएं न करना पड़े।

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (CoronaVirus) के कारण पूरा इस देश इस समय लॉकडाउन की हालत में है। इस कारण इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण भी अधर में लटका हुआ है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) पहले ही बोल चुकी है कि उसके लिए स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता है। इस कारण उसने फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए आईपीएल 2020 को टाल दिया है। लेकिन अब संकेत मिल रहे हैं कि अगर सबकुछ सही रहा तो मई में आईपीएल हो सकता है। बोर्ड ने इसके संकेत दिए हैं।

Janta Curfew : सभी क्रिकेटरों ने सराहा, अश्विन बोले- जयहिंद! स्कूल की तरह पिन ड्रॉप साइलेंस

अप्रैल के अंत तक नियंत्रित हो सकता है कोरोना वायरस

बीसीसीआई की मानें तो उन्हें उम्मीद है कि अप्रैल के अंत तक कोरोना वायरस की स्थिति नियंत्रण में आ जाएगी। इसके बाद मई के पहले हफ्ते में आईपीएल शुरू किया जा सकता है। एक बीसीसीआइ के अधिकारी ने बताया कि मौजूदा हालात में आईपीएल के बारे में सोचना भी काफी मुश्किल है, लेकिन उम्मीद बंध रही है। ऐसी स्थिति बन रही है कि एक दिन में दो मैच कराकर बोर्ड आईपीएल करा सकता है। बोर्ड ने 2009 के आम चुनाव के वक्त जब आईपीएल का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था। उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इस स्थिति के लिए भी आईपीएल का पहला मैच मई की शुरुआत में होना चाहिए।

मई के पहले सप्ताह तक नहीं शुरू हो पाया तो फिर मुश्किल होगी

बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि फिलहाल तो अप्रैल के अंत तक हमें इंतजार करना होगा। इसके बाद यह देखना होगा कि मई के पहले सप्ताह में कोई मैच खेला जा सकता है या नहीं। अगर मई के पहले सप्ताह में मैच संभव नहीं हो पाता तो आईपीएल का आयोजन असंभव हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि दक्षिण अफ्रीका में खेले गए 2009 के सीजन से प्रेरणा ले सकते हैं। अगर आपको याद हो तो वह संस्करण सबसे कम अवधि का था। इस सीजन में 37 दिनों में 59 मैच खेले गए थे। ऐसा ही इस बार किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए कुछ उपाय जरूर करने होंगे।

कनिका कपूर की वजह से पूरी क्रिकेट टीम पर कोरोना का संकट, उसी होटल में रुकी थीं, जहां खिलाड़ी थे

सिर्फ दो शहरों में हो सकते हैं सारे मैच

वह क्या उपाय होंगे यह पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि इन हालात में पूरे देश की यात्रा करना मुमकिन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अगर हमें अनुमति मिलती है तो हम महाराष्ट्र जैसी जगह पर आईपीएल करा सकते हैं। वहां मुंबई में तीन स्टेडियम और पास के ही शहर पुणे में एक स्टेडियम है। उन्होंने कहा कि ऐसा सुनिश्चित हो जाने पर उन्हें यकीन है कि टीमों को न सिर्फ खेलने के लिए नया विकेट मिलेगा, बल्कि उन्हें यात्रा भी न के बराबर करनी होगी। हालांकि इसके लिए सरकार को टूर्नामेंट आयोजित करने के लिए माहौल सही करना होगा, क्योंकि जनता और खिलाड़ियों की सुरक्षा बीसीसीआई की पहली प्राथमिकता है। इसकी बात हम पहले दिन से कर रहे हैं।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here