BCCI Releases IPL Schedule Tournament To Last 57 Days – बीसीसीआई ने जारी किया आईपीएल का शेड्यूल, 57 दिन तक चलेगा टूर्नामेंट, देखें पूरा शेड्यूल

0
18


BCCI ने कहा था कि आईपीएल से पहले ऑल स्टार मैच भी खेला जाएगा। हालांकि जारी कार्यक्रम में उसे जगह नहीं दी गई है।

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के पूरे शेड्यूल का आखिरकार ऐलान हो गया। बीसीसीआई ने अनधिकारिक रूप से पहले से ही यह बता रखा था कि आईपीएल का उद्घाटन 29 मार्च को होगा और इस बार यह 57 दिनों का होगा। उम्मीद के मुताबिक ऐसा ही हुआ। मंगलवार को आधिकारिक रुप से जारी कार्यक्रम में यह घोषणा की गई। आईपीएल का फाइनल मैच 24 मई को खेला जाएगा।

शनिवार को नहीं होंगे दो मुकाबले

इस बार एक दिन में खेले जाने वाले दो मुकाबलों को काफी कम रखा गया है। अब सिर्फ रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। ऐसे मैचों की संख्या भी महज छह होगी। डबल हेडर मुकाबले कम करने के कारण ही टूर्नामेंट काफी लंबा हो गया है। इस बार यह 57 दिनों तक चलेगा। अधिकतर मैच रात आठ बजे शुरू होंगे। दोपहर में खेले जाने वाले छह मैच शाम चार बजे से शुरू होंगे।

प्लेऑफ की तारीख की नहीं की गई घोषणा

लीग स्‍तर के मैच 29 मार्च से शुरू होकर 17 मई तक चलेंगे। पहला मैच आईपीएल 2019 की विजेता और उपविजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई में खेला जाएगा। वहीं आखिरी मैच 17 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच बेंगलूरु में होगा। इसके बाद प्‍लेऑफ मैच खेले जाएंगे। प्लेऑफ मैचों की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है। फाइनल मैच 24 मई को होगा। हालांकि फाइनल मैच कहां खेला जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

 

ipl_schedule.jpgipl_schedule2.jpg

न्यूजीलैंड का मौसम और पिच देखकर खुश हैं शमी, कहा- भारतीय तेज गेंदबाजों को मिलेगी मदद

फ्रेंचाइजी पहले ही जारी कर चुके हैं अपना-अपना शेड्यूल

बीसीसीआई ने हालांकि आधिकारिक रूप से मंगलवार को आईपीएल का शेड्यूल जारी किया है, लेकिन इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने मैच का शेड्यूल जारी कर दिया था। इस बार आईपीएल से पहले एक ऑल स्टार मैच भी प्रस्तावित है। इस बारे में इस कार्यक्रम में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here