BCCI Said, It Will Be Difficult To Organize ICC T20 WC This Year – BCCI ने कहा, इस साल ICC T20 World Cup का आयोजन होना मुश्किल

0
33


BCCI अधिकारी ने कहा कि इस साल विश्व कप होने की कोई उम्मीद नहीं नजर आती। यह अव्यावहारिक लग रहा है।

By: Mazkoor

Updated: 28 Apr 2020, 04:59 PM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनियाभर में तमाम खेल गतिविधियां बंद है। इस वजह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। अब ऐसा लग रहा है कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) भी स्थगित हो सकता है। ऐसा मानना भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी का है।

Ravichandran Ashwin बोले, टी-20 में गेंदबाजी को आसान समझते थे, बाहर किए गए तो लगा तमाचा

हालात सामान्य होने पर ही होगा मैच

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें तो इस साल विश्व कप होने की कोई उम्मीद नहीं नजर आती। यह थोड़ा अव्यावहारिक लग रहा है। उन्होंने बताया कि आईसीसी की गुरुवार को हुई मुख्य कार्यकारी समिति की बैठक में इस बारे में कोई फैसला नहीं हो पाया। अधिकारी ने कहा कि जब तक हालात सामान्य नहीं होते टी-20 विश्व कप होना मुश्किल है। इस बारे में हम सोच भी नहीं सकते। वैसे बता दें कि आईसीसी ने अपनी बैठक में टी-20 विश्व कप को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया था, यह जरूर कहा था कि इसके बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। फिलहाल वर्तमान कार्यक्रम को ही हम मानकर चल रहे हैं।

क्रिकेटर Manoj Tiwari ने तस्वीर पोस्ट कर रमजान की दी बधाई तो कुछ लोगों ने किया ट्रोल

अभी तो बॉर्डर भी सील है

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि फिलहाल जो हालात हैं, उसमें एक साथ एक जगह जमा करने के बारे में सोचना भी सही नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी यह भी नहीं पता कि यात्रा कब तक सुरक्षित होगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल तो अंतरराष्ट्रीय यात्राओं पर भी प्रतिबंध लगा हुआ है और जब इसकी शुरुआत होगी, उसके बाद यह देखना होगा कि यह कितनी सुरक्षित है। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल तो सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया की सीमा सील है। वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार, टी-20 विश्व कप 18 अक्टूबर से होना है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में सीमा सील की अवधि बढ़ने की संभावना है। अधिकारी के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया सरकार खुद विश्व कप की टीमों को बुलाने का खतरा भी शायद ही उठाए। अधिकारी ने कहा कि आईसीसी भी यह जोखिम उठाने की संभावना नहीं ही उठाएगी। अधिकारी के अनुसार, मौजूदा हालात में भरे स्टेडियम में मैच होना मुश्किल है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया खाली स्टेडियम में विश्व कप कराने के मूड में नहीं है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का इरादा विश्व कप के बजाय दिसंबर-जनवरी में भारत के खिलाफ सीरीज कराने पर टिकी है। क्योंकि आर्थिक दृष्टि से यह उसके लिए ज्यादा फायदे का सौदा है।






Corona virus
Show More


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here