Because Of Father Irrfan Khan Could Not Play Cricket – बहुत अच्छे क्रिकेटर भी थे Irrfan Khan, पिता के कारण पूरा नहीं कर पाएं टीम इंडिया में खेलने का सपना

0
42


बहुत कम लोगों को मालूम है कि Irrfan Khan बहुत अच्छे क्रिकेटर भी थे। उनका चयन अपने राज्य अी अंडर-23 टीम में सीके नायडू ट्रॉफी के लिए हुआ था।

By: Mazkoor

Updated: 29 Apr 2020, 06:37 PM IST

नई दिल्ली : एक एक अच्छे अभिनेता के तौर पर तो इरफान खान (Irrfan Khan) को सब जानते हैं। एक ऐसा अभिनेता, जिसने न सिर्फ बॉलीवुड में, बल्कि हॉलीवुड में भी अपनी सशक्त पहचान बनाई। लेकिन अगर कोई आपसे यह कहे कि वह बहुत शानदार और प्रतिभाशाली क्रिकेटर भी थे तो शायद ही किसी को यकीन हो, लेकिन यह सच है। इरफान खान का निधन बुधवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे।

विशेष मांग पर Jasprit Bumrah ने शेयर की अपनी विस्फोटक पारी, Yuvraj Singh ने उड़ाया था मजाक

जमींदार पिता नहीं चाहते थे इरफान खेले क्रिकेट

इरफान खान का जन्म राजस्थान के टोंक जिले के खजरुइया गांव में हुआ था। उनके पिता जमींदार थे और उनके पास उनके पास बहुत पैसा था। लेकिन यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि इसके बावजूद वह पैसे की कमी के कारण क्रिकेट में अपना करियर नहीं बना सके। बना कोचिंग और परिवार की मदद के इरफान खान का चयन अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी के लिए हो गया था, लेकिन पैसों की कमी के कारण वह इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए। इसकी वजह यह थी कि उनके पिता चाहते थे कि इरफान खानदानी बिजनेस करें। उनका टायर का बिजनेस था।

Chris Gayle ने साथी क्रिकेटर को बताया Coronavirus से भी बुरा, बोले देख लेंगे

ऐसा होता तो टीम इंडिया में हो सकते थे

जब सीके नायडू ट्रॉफी में खेलने का इरफान के हाथ से चला गया तो उन्होंने क्रिकेटर बनने का ख्वाब ही छोड़ दिया। बता दें कि इरफान का सपना टीम इंडिया में खेलने का था। क्या पता अगर उनके पिता ने इरफान खान को अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी खेलने की इजाजत दे दी होती तो वह सचिन, गांगुली, अजहर के साथ टीम इंडिया में खेल चुके होते। इसके बावजूद इरफान खान का क्रिकेट से लगाव कम नहीं हुआ था। लेकिन फिल्म में करियर बनाने के बाद उन्होंने क्रिकेट देखना छोड़ दिया। उन्होंने एक साक्षात्कार में बताया था कि अब क्रिकेट में बहुत ज्यादा लड़ाइयां होने लगी है और वह डब्लूडब्लूएफ का मैदान बन गया है। इसलिए उन्होंने क्रिकेट देखना छोड़ दिया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here