Belgians Urged To Eat More Chips In Lockdown: Potato Grower – Coronavirus: बेल्जियम की जनता से आलू उत्पादकों ने अधिक चिप्स खाने का किया आग्रह!

0
37


Highlights

  • 100 से अधिक देशों को सालाना 1.5 मेट्रिक टन आलू का उत्पाद भेजता है।
  • बेल्जियम (belgium )जमे हुए चिप्स सहित आलू उत्पादों के दुनिया के शीर्ष निर्यातकों में से एक है।

ब्रूसल्स। बेल्जियम में आलू की पैदावार सबसे अधिक है। यहां के गोदामों में लगभग 750,000 टन आलू का ढेर लगा हुआ है। यहां पर लॉकडाउन ने ऑर्डर को गिरा दिया है। कोरोना वायरस (Coronvirus) के खौफ में यहां की जनता बीते एक माह से घरों में कैंद हैं। आलू व्यापार में बेल्जियम एसोसिएशन के महासचिव रोमेन कूलस का कहना है कि पैदावार इतनी अधिक है कि किसानों को नुकसान होने का डर बना हुआ है। ऐसे में कूल ने देश वासियों से आग्रह किया कि है कि सभी सप्ताह में दो बार चिप्स जरूर खाएं। इस तरह से किसानों को उनके उत्पाद बेचने में मदद मिल सकेगी।

मध्य मार्च के बाद से, बेल्जियम में और आलू उत्पादकों के लिए कई अन्य बाजार बंद हो गए हैं। बेल्जियम के वसंत और गर्मियों के त्योहारों को रद्द करने से उनकी परेशानी बढ़ गई है। इसके अलावा, आलू का अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रभावित हुआ है। बेल्जियम जमे हुए चिप्स सहित आलू उत्पादों के दुनिया के शीर्ष निर्यातकों में से एक है। यह 100 से अधिक देशों को सालाना 1.5 मेट्रिक टन आलू का उत्पाद भेजता है।

आलू के संकट ने फ्रांस के पड़ोसी क्षेत्र हाटेस-डी-फ्रांस को भी प्रभावित किया है, जिसमें कैलिस भी शामिल है। वहां, लगभग 500,000 टन आलू अभी भी ग्राहकों के लिए इंतजार कर रहे हैं। ब्रॉडकास्टर जॉन वान मेरहेग के हवाले से एक बेल्जियम उत्पादक ने संदेह जताया कि उसे अपने उत्पादों की असल कीमत भी मिल सकेगी या नहीं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here