Belly Fat Burn Tips: 4 Workout Tips To Lose Belly Fat Fast – Belly Fat Burn Tips: पेट की चर्बी जल्द घटाने के लिए जरूरी हैं ये 4 वर्कआउट

0
35


Belly Fat Burn Tips: पेट की बढ़ती हुई चर्बी आपको बेडोल दिखाने के साथ टाइप 2 मधुमेह और हृदय रोग जैसी बीमारियों को भी न्योता देती है। अच्छी तरह से नियोजित आहार और फिटनेस वर्कआउट का संयोजन आपके शरीर से अतिरिक्त किलो कम करने में मददगार होता है…

Belly Fat Burn Tips In Hindi: पेट की बढ़ती हुई चर्बी आपको बेडोल दिखाने के साथ टाइप 2 मधुमेह और हृदय रोग जैसी बीमारियों को भी न्योता देती है। पेट की चर्बी कम करना सिर्फ आपके पसंदीदा परिधानों में फिट होने तक सीमित नहीं है, बल्कि यह आपके संपूर्ण स्वास्थ्य में सुधार कर सकता है और आपके जीवन काल को बढ़ा सकता है।

अच्छी तरह से नियोजित आहार और फिटनेस वर्कआउट का संयोजन आपके शरीर से अतिरिक्त किलो कम करने में मददगार होता है। आज हम आपको कुछ आसान वर्कआउट टिप्स बता रहे हैं जो आपको पेटी की चर्बी से छुटकारा पाने में मदद करेंगे:

Workout Tips To Lose Belly Fat:

क्रंच ( Crunch )
Crunches वसा जलाने और आपके शरीर के midsection में मांसपेशियों को मजबूत करने का सबसे प्रभावी तरीका है। आपके पेट में अवांछित वसा जलने के अलावा, यह व्यायाम उच्च रक्तचाप और दिल के दौरे के जोखिम को कम करने में मदद करता है।

यह कैसे करें: फर्श पर लेट जाएं। अपने दोनों हाथों को अपने सिर के दोनों ओर रखें। अपनी उंगलियों को बंद न करें या सिर को ऊपर न खींचें। अब अपने पैरों को साइकिल पेडल मोशन में घुमाएं।

कार्डियो ( Cardio )
कार्डियो जैसे चलाना, किकबॉक्सिंग, तेज चलना और नृत्य करना अतिरिक्त वसा को कम करने में मदद करेगा। अध्ययन बताते हैं कि रोजाना 60 मिनट तक की मध्यम तीव्रता वाली कार्डियो पेट की चर्बी को प्रभावी रूप से कम करने में मदद कर सकती है।

रोलिंग प्लांक व्यायाम ( Rolling Plank Exercise )
रोलिंग प्लांक व्यायाम आपके शरीर के चयापचय को बढ़ाने के लिए जाना जाता है और अधिक कैलोरी जलाने में मदद करता है, और इस प्रकार पेट की चर्बी कम करने में योगदान देता है। यह व्यायाम आपके आसन को बेहतर बनाने, पीठ और रीढ़ के दर्द के खतरों को कम करने और आपकी मुख्य मांसपेशियों को मजबूत करने में भी मदद करेगा।

पेट का वैक्यूम ( Stomach Vacuum )
यह एक साँस लेने का व्यायाम है जो आपको एक फ्लैट पेट दे सकता है। यह आपकी कोर की मांसपेशियों को मजबूत करने और आंत के अंदर जमा मांसपेशियों को जलाने से काम करता है।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here