Big Disclosure Of ICC, Fixers Are Trying To Contact Cricketers – आईसीसी का बड़ा खुलासा, क्रिकेटरों से संपर्क साधने की कोशिश में जुटे हैं फिक्सर

0
64


ICC की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण सभी क्रिकेटरों की आय में कमी आई है। वह इसी का फायदा उठाने की कोशिश में हैं।

दुबई : कोविड-19 (COVID-19) महामारी के कारण इस वक्त पूरी दुनिया में क्रिकेट स्थगित है। कहीं कोई क्रिकेट मैच नहीं हो रहा है। करीब-करीब पूरी दुनिया में लॉकडाउन है। इस कारण क्रिकेटरों समेत सभी लोग अपने घरों में चैन से वक्त गुजार रहे हैं। लेकिन इस वक्त भी क्रिकेट मैच को फिक्स करने वाले फिक्सर चैन से नहीं बैठे हैं। वह खिलाड़ियों से संपर्क साधने की कोशिशों में लगे हैं। इसकी जानकारी खुद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (ACU) ने दी है।

कर रहे हैं खिलाड़यों से रिश्ता बनाने की कोशिश

एसीयू प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी तरह से क्रिकेट बंद होने के कारण क्रिकेटर ज्यादा समय सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं। दूसरी तरफ फिक्सरों की कोशिश यह है कि वह सोशल मीडिया के जरिये उनसे मधुर संबंध बना लें। एक मीडिया से बात करते हुए मार्शल ने कहा कि हम देख रहे हैं कि जब खिलाड़ी सोशल मीडिया पर पहले से अधिक समय बिता रहे हैं, तब फिक्सर इसका इस्तेमाल उनसे जुड़ने और रिश्ता बनाने के लिए कर रहे हैं, ताकि बाद में इसका फायदा उठाया जा सके।

भ्रष्टाचारी अब भी सक्रिय हैं

मार्शल ने कहा कि क्रिकेट की गतिविधियां बंद होने का अर्थ यह कतई नहीं कि फिक्सिंग के लिए संपर्क करने की घटनाओं में भी कमी आएगी। महामारी के कारण भले ही दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट अस्थायी तौर पर रुक गया हो, लेकिन भ्रष्टाचारी अब भी सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि इन समस्या से अवगत कराने के लिए हमने अपने सदस्यों, खिलाड़ियों से संपर्क किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी खिलाड़ी भ्रष्टाचारियों के संपर्क करने के खतरों से सावधान रहें।

कम आए वाले क्रिकेटर आ सकते हैं झांसे में

एसीयू प्रमुख ने कहा कि उनकी टीम इस खतरे से भी नावाकिफ नहीं है कि मैच नहीं होने से सभी क्रिकेटरों की आमदनी में भारी कमी आई हे। ऐसे में कम पैसा कमाने वाले क्रिकेटर फिक्सरों की लुभावनी पेशकश से प्रभावित हो सकते हैं।








LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here