Big Shock To Glenn Maxwell, Out Of South Africa Tour – ग्लेन मैक्सवेल को बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका दौरे से हुए बाहर

0
32


Australia Cricket Team के दिग्गज आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की कोहनी में चोट है। चोट इतनी गंभीर है कि उन्हें सर्जरी से गुजरना होगा।

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) को दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। जहां उसे 21 फरवरी से तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बता दें कि मैक्सवेल ने पिछले साल के अंत में मानसिक अवसाद के कारण क्रिकेट से ब्रेक लिया था। इससे उबर कर उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की थी। वहां शानदार प्रदर्शन करने के कारण उन्हें ब्रेक के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम में बुलाया गया था।

महिला गेंदबाज का सामना करने के लिए सचिन ने साढ़े पांच साल बाद पकड़ा बल्ला, खुद किया खुलासा, देखें वीडियो

कोहनी में है चोट, करानी होगी सर्जरी

चयनकर्ताओं ने जानकारी दी है कि ग्लेन मैक्सवेल कोहनी में चोट है और उन्हें सर्जरी करानी होगी। इस कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता ट्रेवर होन्स के बाहर होने पर निराशा जताते हुए कहा कि हम एक छोटे ब्रेक के बाद टी-20 और वनडे टीम में उनका स्वागत करने को तैयार थे। लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनको कोहनी में दर्द की शिकायत हो गई। बिग बैश टूर्नामेंट के दौरान मैक्सवेल की चोट काफी बढ़ गई।

अंडर 19 क्रिकेट : विश्व कप फाइनल में धक्का-मुक्की के लिए 5 खिलाड़ी जिम्मेदार, दो भारतीयों का भी नाम

मैक्सवेल ने जताई निराश

चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर होने से ग्लेन मैक्सवेल बेहद निराश हैं।उन्होंने कहा कि चोट की गंभीरता को देखते हुए सर्जरी कराना सही फैसला है। वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं थे कि इस चोट के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। इसलिए उन्होंने सर्जरी कराने का फैसला लिया है, ताकि इसे पूरी तरह से फिट होकर वापसी कर सकें।












LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here