Big Shock To Kiwi Team, Tom Blundell Out Of First Test Against India – कीवी टीम को बड़ा झटका, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से टॉम ब्लंडेल बाहर

0
57


वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में Team India संघर्ष कर रही है। भारत 144 रन रन पर चार विकेट खोकर संघर्ष कर रहा है।

वेलिंगटन : बेसिन रिजर्व मैदान पर टीम इंडिया (Team India) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल मैच के दौरान लगी चोट के कारण पहले टेस्ट के बाकी बचे दो दिन के मैच से बाहर हो गए हैं। वह मैच के तीसरे दिन क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं दिखाई दिए।

 

 

शाई होप का शतक बेकार, रोमांचक वनडे में श्रीलंका ने विंडीज को दी एक विकेट से मात

पहले दिन लगी थी चोट

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के मुताबिक ब्लंडेल को मैच के पहले दिन भारतीय टीम के खिलाफ क्षेत्ररक्षण के दौरान चोट लगी थी। हालांकि इसके बाद वह मैच के दूसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरे थे, लेकिन क्षेत्ररक्षण के दौरान वह नहीं दिखाई दिए। अब न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि वह रविवार और सोमवार को डॉक्टरों की देखरेख में रहेंगे।

पहली पारी में खेली थी 30 रनों की पारी

ब्लंडेल मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे थे और अपनी टीम को ठोस शुरुआत दिलाई थी। उन्होंने 80 गेंदों पर चार चौके की मदद से 30 रन की पारी खेली थी। हालांकि आगे वह मैच में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं, इस पर फैसला चौथे दिन लिया जाएगा, लेकिन ऐसे आसार हैं कि वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाएंगे। ऐसा होता है तो हार से बचने के लिए संघर्ष कर रही टीम इंडिया के लिए राहत की बात होगी।

IND vs NZ : पहले टेस्ट में भारत पर मंडरा रहा है हार का खतरा, दूसरी पारी में 144 पर चार विकेट खोए

केन विलियमसन को भी है चोट

मैच के दूसरे दिन कीवी कप्तान केन विलियमसन की अंगुली में भी चोट लगी थी, लेकिन एक्सरे से पता चला कि उनकी चोट गंभीर नहीं है। उनकी अंगुली में कोई फ्रैक्चर नहीं है। पहली पारी में केन विलियमसन ने अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 89 रनों की पारी खेली और भारत की दूसरी पारी में वह क्षेत्ररक्षण के लिए भी उतरे।

भारत कर रहा है संघर्ष

टीम इंडिया इस मैच में काफी मुश्किल हालात से गुजर रहा है। भारत की पूरी टीम पहली पारी में 165 रनों पर सिमट गई थी। इसके जवाब में कीवी टीम ने 348 रन का स्कोर खड़ा किया था। दूसरी पारी में भी भारतीय टीम 144 रन तक अपने चार विकेट खोकर हार से बचने के लिए संघर्ष कर रही है। वह अब भी कीवी स्कोर से 39 रन पीछे है, जबकि कीवी टीम को अभी एक पारी और खेलनी है। ऐसे में भारत को हार से बचने के लिए असाधारण खेल दिखाना होगा।









LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here