Bihar: Naxal Attack In Gaya – बिहार: गया में नक्सलियों का तांडव, सरकारी स्कूल भवन को विस्फोटक से उड़ाया

0
6


नई दिल्ली। बिहार ( Bihar ) में नक्सलियों ( Naxal ) ने एक बार फिर तांडव मचाते हुए एक सरकारी भवन को विस्फोटक से उड़ा दिया है। बताया जा रहा है कि गया ( Gaya ) जिले के बांके बाजार में नक्सलियों ने एक सरकारी स्कूल ( Government School ) भवन को विस्फोटक से उड़ा दिया है। इस धमाके में स्कूल भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। फिलहाल, घटना की छानबीन की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार देर रात भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ( माओवादी ) के एक हथियारबंद दस्ते ने सोनदाहा गांव में धावा बोल दिया और वहां स्थित मध्य विद्यालय के भवन में विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में विद्यालय भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के दौरान इस विद्यालय भवन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ( CRPF ) का अस्थायी कैंप बनाया गया था। इस साल छह फरवरी को वह कैंप यहां से हटाया गया था। बांकेबाजार के थाना प्रभारी संजय कुमार ने बुधवार को बताया कि पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी अभियान प्रारंभ कर दिया गया है। वहीं, इस घटना से इलाके में तनाव बना हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले भी गया में नक्सली संगीन वारदात को अंजाम देते आए हैं।











LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here