Birthday Spcl: Abhishek Bachchan Played His Father’s Responsibility – Birthday spcl : अभिषेक बच्चन ने निभाई थी अपने पिता का पिता बनने की जिम्मेदारी, किया था ये बड़ा काम

0
29


नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर कलाकार अपने किरदार से पहचाना जाता है। जितना अच्छा उसका अभिनय होता है उतना ही अच्छा लोगों का पसंदीदा बन जाता है। जिस तरह से इस इंडस्ट्री में महानायक बिग बी ने अपनी एक अलग पहचान बनाई। अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में हर तरह के रोल किए। जिसमें सबसे बड़ा दुर्लभ रोल था फिल्म पा में । इस फिल्म में अभिताभ के अभिनय को हर किसी ने सराहा था। फिल्म में वे एक जेनिटिकल डिसीज का शिकार थे। सबसे बड़ी दिलचस्प बात इस फिल्म में यह देखने को मिली थी। कि इस फिल्म में अमिताभ के कैरेक्टर आरो के पिता का रोल उन्हीं के बेटे अभिषेक बच्चन ने प्ले किया था। इस फिल्म में काम करने के बाद अभिषेक ने भी एक अलग ही छाप छोड़ी थी।

abhi.jpeg

पर्दे पर अपने ही पिता के पिता बने अभिषेक

फिल्म पा में काम करने के बाद अभिषेक इंडस्ट्री के पहले ऐसे स्टार किड बने था जिसने ऑनस्क्रीन अपने ही पिता के पिता का रोल निभाया था। अभिषेक बच्चन फिल्म पा में अमिताभ के पिता के रूप में नजर आए थे। ऐसा नहीं है कि बॉलीवुड में स्टार किड्स ने अपने पिता के साथ स्क्रीन शेयर नहीं की। कपूर खानदान के हर बेटों ने अपने पिता पिता राज कपूर के साथ नजर आ चुके हैं.। इसके अलावा संजय दत्त ने भी पिता सुनील दत्त के साथ काम किया हैं। और खुद अभिषेक बच्चन ने भी कई सारी फिल्मों बिग बी के साथ की है। मगर सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फिल्म पा अन्य फिल्मों से अलग है क्योंकि इस फिल्म में अभिषेक को अपने रीयल लाइफ पिता अमिताभ बच्चन के पिता के रूप में नजर आना था।

बता दें कि 5 फरवरी, 2020 को अभिषेक अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं. फिल्म पा की बात करें तो ये 2009 में रिलीज की गई थी। जब इस फिल्म का फर्स्ट लुक शेयर किया गया था तो उस समय इस फिल्म की चर्चा हर जगह देखने को मिली थी। इस फिल्म में जहां अमिताभ को लोग पसंद कर रहे थे तो वही अभिषेक बच्चन और विद्या बालन के रोल की भी काफी प्रशंसा की गई थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सक्सेसफुल रही थी और फिल्म ने कई सारे अवॉर्ड भी जीते थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here