Boris Johnson hails dawn of new era for UK on Brexit Day

0
43


प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन का बाहर होना अंत नहीं है, बल्कि एक नई शुरुआत है। ब्रेक्जिट को लेकर जनमत संग्रह के करीब साढे तीन साल बाद ब्रिटेन शुक्रवार (31 जनवरी) को ईयू से अलग हो रहा है। प्रधानमंत्री इस अवसर पर राष्ट्र के नाम संदेश भी देंगे।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के कार्यालय डाउनिंग स्ट्रीट में बृहस्पतिवार (30 जनवरी) को एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया गया। इसे ब्रिटेन के ईयू से अलग होने के आधिकारिक समय से एक घंटे पहले शुक्रवार (31 जनवरी) को वैश्विक समयानुसार रात 11 बजे जारी किया जाएगा।

कंजरवेटिव पार्टी के नेता जॉनसन पिछले साल ब्रेक्जिट कवायद को आखिरी मुकाम तक पहुंचाने के संकल्प के साथ देश के प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने इसे देश की नई शुरुआत के लिए ऐतिहासिक पल बताया है।

Brexit Day : ‘यूरोप के लिए नई सुबह की तरह है यूरोपीय संघ से ब्रिटेन का अलग होना’

डाउनिंग स्ट्रीट ने राष्ट्र के नाम जॉनसन के संबोधन का बयान जारी किया है। इसमें जॉनसन ने कहा है यह बदलाव का पल है। सरकार के तौर पर हमारा काम इस देश को एकजुट रखना और इसे आगे ले जाना है। सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि आज की रात कोई अंत नहीं बल्कि एक नई शुरुआत का समय है।

एकजुटता के संदेश के साथ जॉनसन उत्तरी इंग्लैंड के संडरलैंड में अपने मंत्रिमंडल की बैठक कर रहे हैं। सबसे पहले इसी शहर ने जून 2016 में ईयू से बाहर निकलने को समर्थन देने की घोषणा की थी। वर्ष 1973 में यूरोपीय संघ में शामिल हुआ ब्रिटेन 47 साल बाद इस समूह को अलविदा कह रहा है। इस तरह, अब ईयू 27 देशों वाला समूह होगा। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here