Britain: 80 Percent Of Population Suspected To Be Infected With Coronavirus – ब्रिटेन: 80 फीसदी आबादी Corona से संक्रमित होने का अंदेशा, सरकारी दस्तावेज में खुलासा

0
39


लंदन। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब ये वायरस 135 से अधिक देशों में पैर पसार चुका है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, ब्रिटिश सरकार ( British Government ) का एक दस्तावेज लीक हो गया है। इस दस्तावेज में हैरान करने वाली बात सामने आई है।

लीक दस्तावेज में ये चेतावनी दी गई है कि देश की 80 फीसदी आबादी के कोरोना वायरस ( कोविड-19 ) से संक्रमित होने का अंदेशा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस दस्तावेज में ये कहा गया है कि 80 फीसदी आबादी में से 15 फीसदी यानी कि करीब 70.9 लाख लोगों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ेगी।

इटली में Corona का कहर: एक दिन में 328 मरे, कुल आंकडा 1800 के पार

मेट्रो न्यूजपेपर ने रविवार को सावर्जनिक स्वास्थ्य इंग्लैंड के दस्तावेज का हवाला देते हुए कहा है, ‘अगले 12 महीनों में 80 फीसदी के कोविड-19 से संक्रमित होने का अंदेशा है, जिसमें से 15 फीसदी को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत होगी।’

ब्रिटेन में कोरोना से अबतक 35 की मौत

आपको बता दें कि यह दस्तावेज ऐसे समय में लीक हुआ है, जब ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। ब्रिटेन में रविवार तक कोरोना वायरस के कुल 1372 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 35 लोगों की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि इस दस्तावेज को आपातकालीन टीम और प्रतिक्रिया टीम द्वारा तैयार किया गया है। वहीं ब्रिटेन में महामारी पर काम करने वाले प्रमुख अधिकारी सुसान हॉपकिन्स द्वारा अनुमोदित किया गया है। दस्तावेज में चेतावनी दी गई है कि 50 लाख लोगों में से अनुमानित 5 लाख को महत्वपूर्ण बताया गया है, क्योंकि ये लोग जरूरी सेवाओं से जुड़े हैं।

Corona virus panic : प्रधानमंत्री का स्टेच्यू आगमन कार्यक्रम स्थगित

पिछले महीनों में महामारी की उच्चता के दौरान इन लोगों ने काम किया और अब ये लोग कभी भी अस्वस्थ हो सकते हैं, जिससे इनको काम से दूरी बनानी पड़ सकती है। इसमें यह भी चेतावनी दी गई है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के कर्मचारी जिनमें लक्षण दिखे हैं, उनका परीक्षण किया जाएगा।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here