Budget 2020: Rahul Gandhi Told The General Budget Is Disappointing – राहुल गांधी ने आम बजट को बताया निराशा जनक, कहा- भाषण के अलावा कुछ भी नहीं

0
97


नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress leader Rahul Gandhi ) ने शनिवार को कहा कि बजट ( Budget ) में कुछ भी ठोस नहीं है। देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी ( unemployment) है और सरकार ने इसके समाधान के लिए कुछ नहीं किया।

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा, “यह सरकार की मानसिकता है-केवल भाषण और कुछ भी नहीं था।

सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे युवा बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं और मैं ऐसा कोई भी रणनीतिक विचार नहीं देखता हूं जिससे उन्हें नौकरी मिल सके।”

पीएम मोदी ने निर्मला और उनकी टीम को दी बधाई— ये बजट अर्थव्यवस्था को मजबूती देगा

 

उन्होंने कहा कि दो घंटे लंबे भाषण में, कई चीजों में दोहराव है। सरकार ने कहा था कि वह कर का सरलीकरण कर रही है लेकिन इसे और जटिल बना दिया गया है।

बजट की आलोचना करते हुए, कांग्रेस ने 2008 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन ( UPA ) की तरह ही किसानों के लिए कर्जमाफी की मांग की।

कांग्रेस ने सरकार से यह भी मांग की कि सरकार को बजट दस्तावेज में यह बताना चाहिए कि कैसे वह बेरोजगारी पर लगाम लगाएगी जो कि अपने सबसे उच्च स्तर पर है और कैसे वह खाद्य मुद्रास्फीति पर लगाम लगाएगी, जोकि 14 प्रतिशत से भी बढ़ गया है।

Budget 2020: नए टैक्स स्लैब में फंसा पेंच, छूट का लाभ उठाने के त्यागनी होंगी 70 रियायतें!

बजट भाषण में बोलीं निर्मला— देश हमारी आर्थिक नीति पर भरोसा करे

वहीं, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को लेाकसभा में पेश केंद्रीय आम बजट को दिशाहीन बजट बताया।

बजट पर प्रतिक्रिया देने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, “यह बजट धन उपार्जन के उपायों को लेकर बिल्कुल दिशाहीन है। इस दिशाहीन बजट में युवाओं को नौकरी देने का कोई जिक्र नहीं। अर्थव्यवस्था में और मंदी आएगी।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here